Akola Railway Station: महाराष्ट्र के अकोला रेलवे स्टेशन पर एक मां-बेटी के साथ बड़ा हादसा होते-होते बच गया. घटना के सीसीटीवी वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला चलती ट्रेन से लगभग नीचे गिरने वाली ही थी कि प्लेटफॉर्म पर खड़े लोगों ने उसे खींचकर बचा लिया.


इसमें देखा जा सकता है कि मां-बेटी अकोला रेलवे स्टेशन पर थीं. दोनों ने चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थीं. उन्होंने एक-एक बैग लिया हुआ था. बेटी के ट्रेन में चढ़ते के दौरान मां उसे चढ़ाने में मदद करती है. वो खुद भी गाड़ी में सवार होने की कोशिश करती है. इस दौरान उनका संतुलन बिगड़ता है और उनका पैर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच की खाली जगह में चला जाता है. 


ऐसे होते-होते टला बड़ा हादसा


अकोला रेलवे स्टेशन पर मां-बेटी ट्रेन में चढ़ने के दौरान संतुलन बिगड़ने की वजह से गंभीर हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचीं. बेटी को ट्रेन में चढ़ाने के दौरान मां का संतुलन बिगड़ने की वजह से उनका एक पैर प्लेटफॉर्म पर रह जाता है और दूसरा पैर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच की खाली जगह में फंस जाता है.


सीसीटीवी फुटेज में वो इसी अवस्था में, किसी तरह ट्रेन को पकड़े हुए वह घिसटने हुए दिखती हैं. महिला को इस अवस्था में देख प्लेटफॉर्म पर खड़े सन्न रह जाते हैं. कुछ लोग फौरन दौड़ते हैं और महिला का हाथ पकड़कर उसे बाहर खींच लेते हैं. अगर बचाने वाले लोगों को आने में जरा भी देर हो जाती तो हादसा बेहद खतरनाक होता.


चलती ट्रेन से कूद गई बेटी


वीडियो में दिखाई पड़ता है कि प्लेटफॉर्म पर लगी डिजिटल घड़ी के मुताबिक, यह पूरा वाक्या रात के करीब पौने नौ बजे का है. मां के घिसटने के दौरान ट्रेन कुछ स्पीड पकड़ चुकी होती है. मां को बचाए जाने के बाद बेटी चलती ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर कूद जाती है. वह प्लेटफॉर्म पर कूदते ही गिर पड़ती है,लेकिन बच जाती है.


इस तरह से मां और बेटी बड़े हादसे का शिकार होने से बच जाती हैं. इससे पहले अकोला रेलवे स्टेशन पर ऐसा ही हादसा बीते साल 26 नवंबर को होते-होते बचा था. ड्यूटी पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक जवान ने एक बुजुर्ग महिला को चलती ट्रेन के नीचे फिसलने से बचा लिया था. 


यह भी पढ़ें- Indore Temple Tragedy: इंदौर हादसे में 13 लोगों की मौत, मुआवजे का एलान, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, अब तक की बड़ी बातें