नई दिल्ली: देश के लगभग सभी हिस्सों से मानसून लौट चुका है. हालांकि इस वक्त ओडिसा के एक हिस्से समेत पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्से और दिक्षण महाराष्ट्र के कुछ हिस्से में अब भी बना हुआ है. 


मौसम विज्ञानिकों के मुताबिक, मानसून ने इस साल वापस लौटने में काफी देरी की है. उनके अनुसार, 17 सितंबर तक इसकी वापसी हो जाती है. हालांकि इस साल इसमें देरी दर्ज की गई है. 


उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान


मौसम विशेषज्ञ के अनुसार शुक्रवार तक मानसून पूरी तरह से लौट जाएगा हालांकि, देश के कुछ हिस्सों में थोड़ी-बहुत बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में थोड़ी बारिश होने की संभावना है तो वहीं, उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, उन्होंने बताया कि, बारिश के बाद उत्तर पश्चिमी भारत में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं, उत्तर पश्चिम भारत में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी दर्ज की जाने की बात की गई है. 


दिल्ली में हवा की रफ्तार 10 से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे के बीच रही


आपको बता दें, दिल्ली में बीते दिन हवा की रफ्तार 10 से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे के बीच रही जिससे तापमान में कुछ खास बढ़ोतरी दर्ज नहीं हुई है. सफदरजंग मौसम केंद्र का अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से केवल एक डिग्री ज्यादा बताया गया है. वहीं न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा.  


यह भी पढ़ें.


Afghanistan News: तालिबान और पाकिस्तान के बीच बढ़ने लगा है झगड़ा, वजह जानें