श्रीनगर: जम्मू कश्मीर ने बुधवार को 18 साल या उससे अधिक आयु वर्ग के सौ फीसदी लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण निरोधक टीकों की एक खुराक दिए जाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है. वहीं, केंद्रशासित प्रदेश में आज संक्रमण के 93 नए मामले सामने आये जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढकर 330834 हो गई है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.


बीते दिन 82 हजार से अधिक लगाए गए टीके


अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में पूरे केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 निरोधक टीकों की 82,229 खुराक दी गई. जिसके बाद राज्य में अबतक दी गयी खुराकों की कुल सख्ंया 1,34,94,675, हो गई है. उन्होंने बताया कि इस बीच जम्मू कश्मीर में कोविड के 93 नये मामले सामने आये. उन्होंने बताया कि प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 935 हो गई है.


प्रदेश में अब तक 4 हजार से अधिक लोगों की हो चुकी है मौत


अधिकारी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 3,25,473 हो गई है. वहीं, कोरोना वायरस से प्रदेश में अभी तक 4426 लोगों की मौत हुई है.


जल्द पार होगा देश में 100 करोड़ का आंकड़ा


इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि कुछ ही दिनों में कोविड रोधी टीकाकरण का आंकड़ा ऐतिहासिक 100 करोड़ को पार कर लेगा. भारत टीके की आपूर्ति को मजबूत कर रहा है और अक्टूबर में 28 करोड़ से ज्यादा खुराकों का उत्पादन होगा.


यह भी पढ़ें.


Covid Vaccination: 100 करोड़ वैक्सीन डोज पूरे होने पर एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर होगा अनाउंसमेंट


नवजोत सिंह सिद्धू ने केसी वेणुगोपाल और हरीश रावत से की मुलाकात, जानें क्या हुई बात?