Delhi Monsoon: राजधानी दिल्ली और उसके आस पास के क्षेत्रों के लिए भारतीय मौसम विभाग ने आज ‘येलो’ अलर्ट और सोमवार के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


शहर में औसतम 43.6 मिलीमीटर बारिश हुई


मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 31 जुलाई सुबह साढ़े आठ बजे तक शहर में औसतम 43.6 मिलीमीटर बारिश हुई. दिल्ली में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत तो मिली लेकिन जगह जगह पानी भर जाने के कारण समस्या भी खड़ी हो गई है.


आईआईटी-दिल्ली फ्लाइओवर के नीचे सड़क का एक हिस्सा धंसा


पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश के कारण कल आईआईटी-दिल्ली फ्लाइओवर के नीचे सड़क का एक हिस्सा धंस गया, जिससे शनिवार को इलाके में यातायात प्रभावित हुआ. हालांकि इस दौरान किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. वहीं ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए ट्रैफिक को तुरंत रोक दिया और गड्ढे की ओर गाड़ियों को जाने से रोका. सड़क धंसने के कारण करीब 10 फीट का गड्डा बन गया है, वहीं सड़क के नीचे नाला होने के कारण उसमें लगातार पानी बह रहा है.


यमुना का जलस्तर घटने से मिली राहत


वहीं एक राहत भरी ख़बर भी सामने आई है कि यमुना का जलस्तर शनिवार सुबह खतरे के निशान 205.33 से नीचे पहुंच गया. दिल्ली में एक दिन पहले ही प्रशासन ने बाढ़ के लिए अलर्ट जारी किया था. विभाग ने रविवार के लिए ‘येलो’ अलर्ट और सोमवार के लिए फिर से ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी का आरोप, बीजेपी के शासन वाला दिल्ली नगर निगम बन चुका है लूट और भ्रष्टाचार का अड्डा


चौथा सीरो सर्वे: एक्पर्ट का दावा- भारत में कोविड-19 का एक मामला दर्ज हुआ तो 30 का पता ही नहीं चला