Mizoram Police: मिजोरम पुलिस ने सेरछिप (Serchhip) जिले में एक महिला के कब्जे से 2.8 करोड़ रुपये मूल्य की 562 ग्राम हेरोइन (Heroin) जब्त की है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार रात महिला के आवास पर छापा मारा और 47 साबुन के डिब्बों में छिपाए गए प्रतिबंधित पदार्थ (Banned Substances) को जब्त कर लिया.


अधिकारी ने बताया कि हेरोइन को एक अलमारी के अंदर छिपाया गया था. पुलिस ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में हेरोइन की कीमत 2.8 करोड़ रुपये आंकी गयी है. अधिकारी के मुताबिक, आरोपी पर मादक पदार्थ रोधी अधिनियम (एनडीपीएस), 1985 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है.










ट्वीट में क्या बोली मिजोरम पुलिस?
मिजोरिम पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा कि हम ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी की नीति के तहत काम कर रहे हैं. सेरछिप जिले के डीएसबी ने सारोन वेंग के रालियां जुआली निवासी लाल दुहावमी के पास से 47 साबुन के डिब्बों में रखी करीब 562 ग्राम वजन की संदिग्ध हेरोइन बरामद की. 


पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला के घर से ये ड्रग बरामद किये गये थे. ये ड्रग उसने अपने घर के बेडरूम में एक अलमारी के अंदर छिपा कर रखे हुए थे. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन ड्रग्स की कीमत 2.8 करोड़ रुपए आंकी गई है. 


पिछले कई दिनों से ड्रग्स के खिलाफ जारी है कार्रवाई
इससे पहले भी सोमवार को मिजोरम पुलिस (Mizoram Police) ने केंद्रीय टीमों के साथ मिलकर एक अन्य ड्रग तस्कर (Drug Smuggler) को गिरफ्तार किया था. इसके बारे में ट्वीट करते हुए पुलिस ने कहा कि उन्होंने बीएसएफ (BSF) और सीआईडी (CID) के प्रमुख के साथ चलाये गये ऑपरेशन में एक व्यक्ति को 30, 000 टैबलेट्स में प्रतिबंधित ड्रग्स बरामद किये हैं. 




SSC Recruitment Scam: कोर्ट ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की ईडी हिरासत दो दिन और बढ़ाई, एजेंसी ने किया ये बड़ा दावा


 Monkeypox Cases in Delhi: दिल्ली में 31 साल की महिला मंकीपॉक्स से संक्रमित, देश में कुल मामले बढ़कर 9 हुए