Congress Leader Shashi Tharoor: कांग्रेस पार्टी के नेता और तिरुवनन्तपुरम से लोक सभा सांसद शशि थरूर तीन दिनों के लिए मिजोरम में उम्मीदवारों की कैंपेनिंग करने पहुंचे हैं. इस बीच शनिवार (4 नवंबर 2023) को मिजोरम के आइजोल में थरूर एक मंच में डांस करते हुए दिखे. 


आइजोल के वनापा हॉल में शशि थरूर और मिजोरम कांग्रेस के अध्यक्ष लालसावता मिजोरम के लोकगीत पर ठुमके लगाते दिखे. डांस का वीडियो समाचार एजेंसी पीटीआई ने पोस्ट किया है. पीटीआई के मुताबिक थरूर लोकप्रिय मिजो गायक संगतेई खुप्टोंग के गाने दी रूक ते (सीक्रेट क्रश) पर झूम रहे थे. शशि थरूर के साथ संगतेई खुप्टोंग भी मंच पर मौजूद थी. 


'इतनी मस्ती पहले नहीं की'


डांस से पहले थरूर ने सिंगर संगतेई खुप्टोंग से गाने का मतलब पूछा. इसका मतलब समझाते हुए गायक ने शशि थरूर से पूछा कि क्या आपका कोई सीक्रेट क्रश है? इसके बाद थरूर ने कहा, "हां क्यों नहीं, बिल्कुल हैं." शशि थरूर ने सिंगर से कहा, "आप कमाल हैं, 15 साल के मेरे राजनीतिक सफर में मैंने किसी चुनावी कैंपन में इतनी मस्ती नहीं की है." 







'मिजोरम में बनेगी कांग्रेस की सरकार'


मिजोरम में एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान थरूर ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि 2014 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब कांग्रेस पूर्वोतर के किसी राज्य में सरकार बनाएगी.


उन्होंने कहा, "कांग्रेस एक देश, एक भाषा, एक संहिता और एक संस्कृति का विरोध करेगी. हम एकरूपता के खिलाफ हैं. हमारा मानना है कि विविधता को बरकरार रखकर ही एकजुट रहा जा सकता है." उन्होंने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर निशाना भी साधा. थरूर बोले, "वे 2014 के बाद से अपने वादों को पूरा करने भी फेल हुए हैं, चाहे वह हर एक के बैंक खाते में 15 लाख रूपये हों या 2 करोड़ नौकरियां हों."


(इनपुट-पीटीआई)


ये भी पढ़ें:
‘नापाक हरकत’ करने वालों को भारत सीमा के इस पार और उस पार भी खत्म कर सकता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह