Twitter And YouTube Has To Take Down Ad Shot: सूचना और प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information And Broadcasting) ने शनिवार 4 जून को एक ट्वीट के जरिए यू ट्यूब (Youtube) और ट्वविटर (twitter) को बॉडी स्प्रे के विज्ञापन को हटाने को कहा है. यह एड ब्रांड लेयर्र (Layer'r) के बॉडी स्प्रे के विज्ञापन शॉट (Shot) का है.आईबी मिनिस्ट्री का कहना है कि यह एड महिलाओं को अपमानित महसूस करवाता है. ये ट्वीट मिनिस्ट्री के अस्सिटेंट डॉरेक्टर डिजीटल मीडिया क्षितिज अग्रवाल ने किया है. 


क्यों है शॉट के विज्ञापन से आईबी नाराज


ब्रांड लेयर्र (Layer'r) के बॉडी स्प्रे के विज्ञापन शॉट (Shot) को लेकर आईबी ने कहा है कि तीन जून को पब्लिश ये एड महिलाओं का अपमान करता है. “LAYRR SHOT MALL 15OP2HINDI SUBHD” से यू ट्यूब पर डाला गया है. इस एड को अभी तक करोड़ों लोग देख चुके हैं. इसे कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी शेयर किया जा चुका है.   






क्या है इस एड में


बॉडी स्प्रे शॉट के पहले एड में ये दिखाया गया है कि एक कमरे में तीन लड़के आते हैं. कमरे में एक लड़का एक लड़की के साथ एक ही बेड पर पहले से ही बैठा रहता है. तीनों लड़कों के कमरे में आने पर लड़क सहम जाती है. तीनों लड़कों में से एक लड़का कमरे में मौजूद लड़के से पूछता है कि शॉट तो मारा होगा.  इस बात से वह लड़की गुस्सा जाती है, तब लड़का जवाब देता है कि हां मारा है. इसके बाद तीन लड़के कहते हैं कि अब हमारी बारी है.लेयर के शॉट बॉडी स्प्रे के दूसरे वायरल वीडियो में चार लड़के एक स्टोर में दिखाई देते हैं. वे स्टोर में परफ्यूम वाले सेक्शन में जाते हैं. वहां, पहले से एक लड़की मौजूदा होती है. साथ ही शॉट (Shot) की एक बोटल भी रखी होती है. तभी लड़के आपस में कहते हैं कि हम चार है और यहां सिर्फ एक है, तो शॉट कौन लेगा.  इसी दौरान लड़की पीछे मुड़ती है.वह उन लोगों की बातों से डरी हुई दिखाई देती है. लड़की के चेहरे पर गुस्सा भी दिखता है. लड़की को लगता है कि ये लड़के उसके बारे में बात कर रहे थे.


ये भी पढ़ेंः


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम क्या लॉन्च से पहले हो जाएगा बैन? सूचना प्रसारण मंत्रालय ने दिया जवाब