Mehbooba Mufti On PT Usha Statement: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले को लेकर पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन चल रहा है. इस धरने में बजरंग पूनिया से लेकर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक शामिल हैं. वहीं, अब ये मामला दिन पर दिन गरमाता दिख रहा है. 


दरअसल, भारतीय एथलीट और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने पहलवानों के धरने को अनुशासनहीनता करार दिया जिस पर अब पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की चीफ महबूबा मुफ्ती ने इस बयान की आलोचना की है.


यौन उत्पीड़कों के खिलाफ आवाज उठाने के बजाय... - महबूबा मुफ्ती


महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, पीटी उषा जैसी स्पोर्ट्स आइकन को महिला पहलवानों को शर्मिंदा करते हुए देखकर दुख होता है. यौन उत्पीड़कों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए बहुत हिम्मत ली होगी. उनके साथ खड़े होने के बजाय इस तरह के बयान पीड़ितों और बोलने के उनके फैसले को और कलंकित करते हैं.






क्या कहा था पीटी उषा ने...


पीटी उषा ने कहा था कि जंतर मंतर पर पहलवानों के धरने से देश की बदनामी हो रही है. उन्होंने कहा, इन्हें विरोध प्रदर्शन करने से पहले अपनी शिकायत के लिए आईओए के एथलीट आयोग से संपर्क करना चाहिए था. पीटी ऊषा बोलीं, सड़कों पर उतरने के बजाय हमारे पास आईओए जाना चाहिए था लेकिन वो नहीं गए. ये अब इस बात पर अड़ गए हैं कि जब तक इनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक ये धरना नहीं खत्म करेंगे. थोड़ा से इनमें अनुशासन होना चाहिए.


यह भी पढ़ें.


Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे शशि थरूर, पीटी उषा के कमेंट पर बोले- अधिकारों के लिए उनका...