Meghalaya IFS Officer Suicide: मेघालय सरकार में भारतीय वन सेवा (IFS) के 2003 बैच के सीन‍ियर अफसर एन. लुखाम ने बुधवार (13 मार्च) को अपने आवास पर कथ‍ित तौर पर सुसाइड कर ल‍िया. इस बात की जानकारी पुल‍िस अध‍िकार‍ियों की ओर से दी गई. घटना के बाद से इलाके में दहशत फैल गई. 
 
एचटी की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, पुलिस ने बताया क‍ि सीन‍ियर आईएफएस अधिकारी एन. लुखाम के कथ‍ित सुसाइड करने घटना बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई. उनका शव शिलांग के लेडी कीन कॉलेज के पास स्‍थ‍ित आवास पर लटका हुआ म‍िला. एन. लुखाम मेघालय सरकार में मुख्य वन संरक्षक के पद पर कार्यरत थे.

  


पुलिस के मुताब‍िक, आईएफएस अध‍िकारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला सिविल अस्पताल ले जाया गया ज‍िसके बाद उसको पर‍िजनों को सौंप दिया गया. हालांक‍ि, उनके सुसाइड करने की वजह सामने नहीं आई है.


पुल‍िस दर्ज करेगी अप्राकृतिक मौत का मामला 


पूर्वी खासी हिल्स के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रितुराज रवि ने एक टेक्स्ट मैसेज के जर‍िए बताया कि अध‍िकारी का अंतिम संस्कार उनके गृह नगर मणिपुर में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वन विभाग के साथ समन्वय कर रही है और हर तरह से सहायता कर रही है. पुल‍िस अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर रही है. इसमें क‍िसी प्रकार की गड़बड़ी का कोई अंदेशा नहीं है.  


प‍िछले साल स‍िक्‍युर‍िटी पर्सनल सुसाइड का आया था एक मामला 


प‍िछले साल स‍ितंबर माह में मेघालय हाई कोर्ट के एक एड‍िशनल न्यायाधीश के स‍िक्‍योर‍िटी पर्सनल के भी सुसाइड करने का मामला सामने आया था. इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई थी. पुलिस ने बताया क‍ि कथित तौर पर मृतक ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर जान दी. 


यह भी पढ़ें: Kisan Mahapanchayat in Ramleela Maidan: न ट्रैक्टर-ट्रॉली, न हथियार... किसानों को मिली दिल्ली में महापंचायत की इजाजत!