Kisan Mahapanchayat Delhi: दिल्ली के रामलीला मैदान में कल गुरुवार (14 मार्च) को होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत को दिल्ली पुलिस ने इजाजत दे दी है.


दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, संयुक्त किसान मोर्चा के रामलीला मैदान में महा पंचायत की परमिशन दी गई है. संयुक्त किसान मोर्चा को महापंचायत करने की इजाजत देने के लिए कई शर्तें लगाई गई है. 


रात में क‍िसी को ठहरने की नहीं होगी इजाजत


पुलिस की शर्तों में रामलीला मैदान में पंचायत के समय 5000 लोगों से ज्यादा लोग नही होंगे. कोई ट्रैक्टर ट्रॉली नहीं लाएगा. किसी तरह का हथियार नहीं होगा. प्रोग्राम तीन घंटे ही चलेगा. सुबह 11 से 2 बजे तक उसके बाद सब वापस चले जाएंगे.


क‍िसान मोर्चा के नेताओं ने शर्तों पर क‍िए हस्ताक्षर  


पुल‍िस ने सशर्त इजाजत में यह भी कहा कि रात में कोई नही रुकेगा. कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे. किसी तरह की रैली या प्रदर्शन नही होगा. इन शर्तों पर संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने दिल्ली पुलिस को हस्ताक्षर करके दिए हैं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने एनओसी देकर परमिशन दी है.


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी


इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से ट्रैफ‍िक एडवाइजरी भी जारी की गई है. रामलीला मैदान में 14 मार्च 2024 को किसान महापंचायत के चलते वाहनों की आवाजाही प्रभाव‍ित रहेगी. इसलिए संबंध‍ित मार्ग की बजाय वैकल्‍प‍िक मार्ग अपनाने की सलाह भी दी गई है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को ट्रैफिक नियमों और रूट डायवर्जन के बारे में अलर्ट क‍िया है.  






इन मार्गों पर ट्रैफ‍िक को न‍ियंत्र‍ित करने की तैयारी 


ट्रैफ‍िक पुलि‍स एडवाइजरी के मुताबिक, इन मार्गों पर गुरुवार को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, आसफ अली रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, मिंटो रोड, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर, भवभूति मार्ग, चमन लाल मार्ग, बाराखंभा रोड, टॉल्स्टॉय मार्ग, जय सिंह रोड, संसद मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, अशोक रोड, कनॉट सर्कस और डीडीयू मार्ग पर वाहनों की आवाजाही को रेगुलेट क‍िया जाएगा. 


इस रूट पर डायवर्ट क‍िया जा सकता है ट्रैफ‍िक
 
इसके साथ ही सुबह 6 बजे से इन सभी मार्गों दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, आर/कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक और आर/ए झंडेवालान, महाराजा रणजीत सिंह फ्लाईओवर बाराखंभा रोड से गुरु तक नानक चौक, बाराखंभा रोड/टॉल्स्टॉय रोड क्रॉसिंग, जनपथ रोड/टॉल्स्टॉय मार्ग क्रॉसिंग, और आर/ए जीपीओ पर ट्रैफ‍िक डायवर्ट भी किया जा सकता है. 


इसके साथ ही यातायात पुल‍िस ने आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी है क‍ि वो अपनी यात्रा के दौरान पर्याप्त समय लेकर सावधानी बनाकर चलें.  


यात्र‍ियों को मेट्रो से सफर करने की सलाह
  
इसके साथ ही यातायात पुल‍िस ने आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी है क‍ि वो अपनी यात्रा के दौरान पर्याप्त समय लेकर सावधानी बनाकर चलें.  ट्रैफ‍िक पुल‍िस ने यात्रियों से भी आग्रह क‍िया है क‍ि यदि संभव हो तो उपरोक्त सड़कों से बचकर चलें. वहीं, ज्‍यादा से ज्‍यादा पब्‍ल‍िक ट्रांसपोर्ट खासकर मेट्रो सेवाओं का अध‍िकतम उपयोग करें.  


यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi: 'चीनी सैन‍िकों को 4 साल की ट्रेन‍िंग, अग्‍न‍िवीर को केवल 6 माह, कैसे करेंगे मुकाबला', राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना