West Garo Hills Pre-Poll Violence: मेघालय विधानसभा चुनाव से पहले राज्य पुलिस एक्शन में है. मेघालय पुलिस ने वेस्ट गारो हिल्स जिले में नेशनल पीपुल्स पार्टी और विपक्षी टीएमसी के 31 समर्थकों को इस सप्ताह के शुरुआत में चुनाव पूर्व हिंसा में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया है.


दरअसल, वेस्ट गारो हिल्स जिले में विपक्षी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के समर्थकों के बीच पिछले दिनों झड़प हुई थी. इसमें करीब 4 लोग घायल हुए थे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एफआर खारकोंगोर ने बुधवार को बताया था कि चुनाव अधिकारी क्षेत्र में तैनात हैं, हालात कंट्रोल में है. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तीन कंपनियों को जिले में तैनात किया गया है. मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को मतदान होना है.


ये है पूरा विवाद


पुलिस के मुताबिक, फूलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के चारबतापारा गांव में मंगलवार रात करीब 10:45 बजे यह झड़प हुई थी. टीएमसी में शामिल होने वाले एनपीपी के पूर्व विधायक एसजी एस्टामुर मोमिनिन रात करीब नौ बजे अपने रिश्तेदार के घर दावत में शामिल होने के लिए गांव आए थे. इसके बाद एनपीपी के समर्थकों का एक समूह वहां गया और हंगामा किया. फिर कथित तौर पर टीएमसी समर्थकों पर हमला भी कर दिया. इस झड़प में 9 लोग घायल हुए, जिन्हें फूलबाड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया था.


नोजिम हुसैन ने दर्ज कराई थी FIR


हालांकि सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई थी. घटना के बाद नोजिम हुसैन नाम के व्यक्ति ने एफआईआर दर्ज कराई थी. इसमें बताया गया था कि एनपीपी के हबीबुर जमान के नेतृत्व में लोगों की एक भीड़ उनके घर के पास रुकी और उनके घर पर पथराव किया जिससे चार लोग घायल हो गए. पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी थी. 


ये भी पढ़ें


Ram Mandir: अयोध्या में 6 करोड़ साल पुरानी शालिग्राम शिला से क्यों बनाई जाएगी रामलला की मूर्ति? जानिए इस खास पत्थर की पूरी कहानी