दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव को लेकर स्टेट इलेक्शन कमीशन की बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तारीख का ऐलान किया जाना था, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस को आखरी समय में कैंसिल कर दिया गया और स्टेट इलेक्शन कमीशन के कमिश्नर एसके श्रीवास्तव ने तारीखों का ऐलान टाल दिया.


इस दौरान स्टेट इलेक्शन कमीशन के कमिश्नर एसके श्रीवास्तव का कहना था कि उन्हें केंद्र सरकार की ओर से एक संदेश आया है. सरकार तीनों नगर निगमों को एक कर सकती है. इसलिए फिलहाल चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं किया जा रहा है. हालांकि कमिश्नर एसके श्रीवास्तव का दावा था कि नियमों के मुताबिक चुनाव 18 मई से पहले कराने ही होंगे.


एमसीडी चुनावों की तारीख़ के टलने के साथ ही आम आदमी पार्टी केंद्र पर हमलावर हो गयी है. दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने कहा कि हार के डर से बीजेपी ये प्रोपगेंडा कर रही है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि चुनाव आयोग को लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए. मनीष सिसोदिया का कहना था कि आज़ाद भारत में ऐसा पहली बार हुआ है कि चुनाव आयोग ने इस तरह चुनावों की तारीख टाली हो.


हालांकि दिल्ली स्टेट एलेक्शन कमीशन का कहना था कि नियमों के मुताबिक चुनाव 18 मई से पहले कराने जरूरी हैं. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि क्या अब दिल्ली के चुनाव पूरे महीने तक ही टलेंगे या लंबे समय के लिए इन्हें टाला जाएगा.


इसे भी पढ़ेंः
मतगणना से पहले चुनाव आयोग से मिला बीजेपी प्रतिनिधिमंडल, धर्मेंद्र प्रधान बोले- हार के डर से निराधार आरोप लगा रहे हैं अखिलेश


चुनाव नतीजों से पहले गोवा के सीएम प्रमोद सावंत का कांग्रेस पर तंज, कहा- क्या पार्टी को उन पर नहीं है भरोसा?