Manoj Jha On PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में BJP के नेतृत्व में एनडीए सरकार की वापसी की भविष्यवाणी की है. सोमवार (5 फरवरी) को संसद में संबोधन करते हुए उन्होंने दावा किया कि बीजेपी 370 सीट जीतेगी, जबकि एनडीए को 400 सीटें मिलेंगी. राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने इस पर तीखा हमला बोला और कहा कि इसका मतलब है कि ईवीएम सेट कर ली गई है.


मनोज झा के मुताबिक, "अगर 370 का आंकड़ा कहा जा रहा है और एनडीए को 400 सीट की बात कही जा रही है तब इसका मतलब रिगिंग (वोट लूटने की व्यवस्था) का काम पूरा हो गया है. यानी ईवीएम सेट हो गई है." समाचार एजेंसी एएनआई से खास बातचीत में पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए मनोज झा ने कहा, "आप देश के प्रधानमंत्री हैं. आप कहिए न कि भारी बहुमत से आएंगे. आप जब 370 कहते हैं तो शक होता है."





PM पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप


पीएम मोदी पर आगे वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मनोज झा बोले- अगर आप वादे को पूरा न करके भी 370 का सपना देख रहे हैं तो मैं समझता हूं कि हमारा लोकतंत्र स्वस्थ नहीं है. ‌‍2014 में आप किस वादे पर आए थे. दो करोड़ रोजगार प्रति वर्ष. आज कितना हो गया, 20 करोड़. 20 करोड़ में 20 लाख दिया है क्या? नहीं. सरकारी कर्मचारियों का पेंशन का मसला भी वही है. एक तरफ आप कहते हैं कि इतने करोड़ों लोगों को गरीबी रेखा से बाहर ले आए तो इतने करोड़ लोगों को अनाज क्यों देना पड़ रहा है? यह पीएम नरेंद्र मोदी के बयानों में विरोधाभास है.


'हेडलाइन मैनेजमेंट के उस्ताद हैं'


राजद सांसद ने इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी पर शानदार तरीके से हेडलाइन मैनेजमेंट (मीडिया मैनेजमेंट) करने का आरोप भी लगाया. वह बोले कि पीएम मोदी की तरह हेडलाइन मैनेजमेंट करने में कोई उस्ताद नहीं है. अभी महामहिम राष्ट्रपति (द्रौपदी मुर्मू) के अभिभाषण में जिस तरह से उन्होंने पतझड़ को सावन विकसित करने की कला साबित कर दी है, इसके लिए उन्हें मुबारक हो.


'देश फिर कहेगा - अबकी बार मोदी सरकार'


दरअसल, लोकसभा में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया था. पीएम ने उसी दौरान कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा था कि देश में ऐसे मंदिर का निर्माण हुआ जो भारत सालों- साल तक देश की महान परंपरा को ऊर्जा देता रहेगा. हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल ज्यादा दूर नहीं है. बस 100-125 दिन बाद फिर से एक बार पूरा देश यही कहेगा कि अबकी बार मोदी सरकार. मैं कभी भी आंकड़ों के चक्कर में नहीं पड़ता हूं लेकिन मैं जो देश का मूड दिख रहा है उसे देखकर लगता है कि एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार करेगा और बीजेपी को 370 सीट दिलाएगा.


ये भी पढ़ें:Delhi ED Raid: दिल्ली में AAP के खिलाफ ईडी का बड़ा एक्शन, CM के सचिव, एमपी एनडी गुप्ता सहित 12 नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी