Manish Tewari On Poonch Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि पुंछ में ये आतंकी हमला तब हुआ है जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी गोवा में होने वाली जी-20 की एससीओ बैठक के लिए भारत आने वाले थे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कुछ शैतानी ताकते हैं जो नहीं चाहती हैं भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सामान्य हों.


उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के गहरे राज्य भारत-पाकिस्तान संबंधों का सामान्यीकरण नहीं चाहते हैं. उन्हें अपने आतंकवादी तंत्र को नियंत्रित करने की आवश्यकता है. मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार पाक विदेश मंत्री को दृढ़ता से बताएगी कि उन्हें आतंक के निर्यात को नियंत्रित करने की आवश्यकता है.” पूर्व मंत्री ने कहा कि जब-जब पाकिस्तान से कोई नेता भारत आता है, तब-तब इस तरह की घटनाएं होती रही हैं.


आतंकवाद को पनाह देने वाला पाकिस्तान


पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “आतंकवाद को पनाह देने वाला देश जब तक खुद से इसके खिलाफ कुछ नहीं करता, इस तरह की घटनाएं पूरे देश में होती रहेंगी. फिर चाहे पुलवामा हो या उरी की घटना ही क्यों न हो. पाकिस्तान में शैतानी ताकतें बैठी हैं. वो नहीं चाहती हैं कि दोनों देश पास आएं. जब नजदीकियों को बढ़ाया जाता है तो इस तरह की घटनाएं करवा देते हैं.”


उन्होंने कहा, “अब बिलावल भुट्टो 4 और 5 मई को गोवा में होने वाली शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. ऐसे में उनके आने से पहले इस तरह की घटना होना इसी तरफ संकेत देती है कि पाकिस्तान में बैठी शैतानी ताकतें भारत-पाकिस्तान को नजदीक नहीं आने देंगी. ऐसे में केंद्र सरकार भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री को घेरे. संकेत देना चाहिए कि जब तक पाकिस्तान के अंदर आतंक और उसको पनाह देने वाले रहेंगे ऐसा कुछ नहीं हो सकता.”


ये भी पढ़ें: Pakistan Over Terrorist Attack: क्या बिलावल भुट्टो का भारत दौरा हो सकता है रद्द? पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने कही ये बड़ी बात