Manipur Viral Video: असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मणिपुर में महिलाओं के साथ हिंसा पर सीएम एन बीरेन सिंह के बयान को लेकर पीएम मोदी और आरएसएस पर निशाना साधा है. एआईएमआईएम नेता और हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, नरेंद्र मोदी और बीरेन सिंह या निचले स्तर का कोई भी संघी (आरएसएस कार्यकर्ता) हो, उसे भारत के लोगों की जिंदगी की नहीं, भारत की छवि की ज्यादा चिंता होती है. ओवैसी ने मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के बयान से जुड़ी खबर भी शेयर की है.


हैदराबाद सांसद ने आगे कहा, वे (बीजेपी) चाहते हैं कि हम उनकी विफलताओं पर सवाल उठाने के लिए खुद को दोषी महसूस करें. उनकी असफलताओं से हमारा नाम खराब होता है, न कि हमारे सवाल पूछने से. मानवीय गरिमा सम्राट के लिए किसी कथित शर्मिंदगी से बड़ी नहीं है.


क्या कहा था मणिपुर सीएम ने?


असदुद्दीन ओवैसी ने द वायर में छपा एन बीरेन सिंह का बयान शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा था वीडियो ने राज्य की छवि खराब की है. सीएम बीरेन ने कहा था कि उन्होंने वीडियो की निंदा करने के लिए राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.


बीरेन सिंह ने कहा, हमें इसकी निंदा करने की जरूरत है, क्योंकि ये वे राज्य है, जहां के रहने वाले लोग महिलाओं को अपनी मां मानते हैं. लेकिन उपद्रवियों ने ऐसा किया और हमारी छवि खराब कर दी. इस पहाड़ से लेकर घाटी तक, जहां भी हम हैं, इसकी निंदा करेंगे. जो लोग इस अपराध के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.


ओवैसी ने इसके साथ ही अन्य बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों का बयान भी शेयर किया है, जिसमें भारत के बारे में रिपोर्ट को लेकर अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों की निंदा की गई है.


मणिपुर में क्या हुआ?


मणिपुर में हाल ही में दो महिलाओं के साथ दरिंदगी का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें भीड़ इन महिलाओं को बिना कपड़ों के परेड करा रही है. ये वीडियो 4 मई का है और 18 मई को इस मामले में जीरो एफआईआर हुई थी, लेकिन दो महीने तक आरोपियों को पकड़ा नहीं गया था. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार (20 जुलाई) को मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था.


घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी बयान दिया था और इसे शर्मनाक बताते हुए दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की बात कही थी. वहीं, मणिपुर को लेकर संसद के मानसून सत्र में भी हंगामा जारी है. विपक्ष लगातार पीएम मोदी से सदन के अंदर बयान की मांग कर रहा है.


यह भी पढ़ें


मणिपुर कांड में पुलिस रिमांड पर 4 आरोपी, पूर्व जवान की पत्नी है एक पीड़िता, भीड़ ने संदिग्ध के घर में लगाई आग | बड़ी बातें