Congress President Mallikarjun Kharge: मणिपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार (18 जून) ट्वीट करके पीएम मोदी को घेरा. उन्होंने कहा कि आपके 'मन की बात' में पहले 'मणिपुर की बात' शामिल होना चाहिए था, लेकिन सब व्यर्थ है. 


कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने मणिपुर हिंसा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए एक ट्वीट में कहा, "सीमावर्ती राज्य (मणिपुर) में स्थिति अनिश्चित और अत्यधिक परेशान करने वाली है." खरगे ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए कहा, "आपने एक शब्द नहीं बोला (मणिपुर हिंसा को लेकर). उन्होंने दूसरा सवाल कि आपने (पीएम मोदी) एक भी बैठक की अध्यक्षता नहीं की है और आप अभी तक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से भी नहीं मिले हैं.


सरकार मणिपुर को भारत का हिस्सा नहीं मानती- खरगे


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, "ऐसा लगता है कि आपकी सरकार मणिपुर को भारत का हिस्सा नहीं मानती है. यह अस्वीकार्य है." उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि आपकी सरकार जरूरी कामों पर ध्यान नहीं दे रही है, जबकि मणिपुर जल रहा है. 



पीएम मोदी को राज धर्म पालन करने की नसीहत


खरगे ने पीएम मोदी को राज धर्म का पालन करने की नसीहत दी. उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य में शांति भंग करने वाले सभी तत्वों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की और कहा कि नागरिक समूहों को विश्वास में लेकर मणिपुर में पहले वाली सामान्य स्थिति को बहाल करें. कांग्रेस अध्यक्ष ने सर्वदलीय पार्टी के एकत डेलिगेशन को मणिपुर का दौरा करने की परमिशन देने की मांग की. 


वहीं, कांग्रेस पीएम मोदी को मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रही है. पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा, "10 दलों के नेता 10 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलने के लिए पत्र लिख चुके हैं, लेकिन आज तक समय नहीं मिला है. हम इस उम्मीद में हैं कि विदेश जाने के पहले प्रधानमंत्री मणिपुर के सर्वदलीय शिष्टमंडल से मुलाकात करेंगे और इसलिए सभी नेता दिल्ली में ही रूके हुए हैं."


ये भी पढ़ें: 'आर्टिकल 370 और 35 ए पर होनी चाहिए चर्चा', कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर बोले- मामलों में सुप्रीम कोर्ट...