Maharashtra: महाराष्ट्र के शिरडी जिले में युवती को अगवा करने के प्रयास में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना शिरडी जिले से 50 किलोमीटर दूर संगमनेर शहर की है. पीड़िता 2 साल पहले पबजी गेम के जरिए आरोपी अकरम से ऑनलाइन मिली थी. दोनों दो साल से संपर्क में थे और उनकी सोशल मीडिया के माध्यम से बात होती थी. 


आरोपी अकरम शेख और नेमातुल्लाह पीड़िता से मिलने के लिए बिहार से संगमनेर शहर में आए और वहां होटल में एक रूम बुक किया. आरोपी ने पीड़िता से मिलने के लिए उसे होटल में बुलाया लेकिन पीड़िता होटल न जाकर रोड पर ही उससे मिली. मिलने के बाद आरोपी अकरम ने पीड़िता से कहा के उसे कुछ जरूरी बात करनी है तो किसी सुनसान जगह पर चलकर बात करते हैं.


पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई


पीड़िता ने शुरुआत में तो न कहा लेकिन बाद में वह उनके साथ चली गई. तब आरोपी ने पीड़िता से कहा कि वह उसे बेहद पसंद करता है, उससे शादी करना चाहता है इसलिए वह उसे बिहार उसके साथ ले जाना चाहता है. तब पीड़िता ने साफ इंकार किया और कहा कि में सिर्फ तुम्हे अपना दोस्त मानती हूं, लेकिन यह जानने के बाद आरोपी ने अपने दोस्त के साथ पीड़िता का हाथ पकड़ा और रोड के साइड में ले गया. इसके बाद आरोपी पीड़िता से जबरदस्ती करने लगा.


आरोपी ने पीड़िता से कहा कि अगर तुमने शादी नहीं की तो तुम्हें समाज में बदनाम कर देंगे. दोनो लड़कों ने मिलकर पीड़िता का हाथ पकड़ लिया. पीड़िता इस मौके पर जोर से चिल्लाने लगी और आस पास मौजूद लोगों ने फिर उसे बचाया.  इसके बाद पीड़िता ने संगमनेर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस को सारी बात बताई. 


हिंदूत्ववादी संगठनों ने लगाया ये आरोप


इस शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और आरोपी के खिलाफ धारा 354 और 366 के तहत मामला दर्ज कर लिया. वहीं दूसरी ओर हिंदुत्ववादी संगठनों का आरोप है कि यह लव जिहाद और धर्मपरिवर्तन का मामला है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब वह आरोपियों के होटल में गए थे तो उन्होंने उनके बैग में चाकू और रस्सी देखी. वहीं आरोपी को अब कोर्ट में पेश किया जाएगा.


यह भी पढ़ें:-


Uniform Civil Code पर तौकीर रजा की धामी सरकार को धमकी, कहा- 'हमने भी नहीं पहन रखी चूड़ियां'