Maharashtra: महाराष्ट्र के सांगली जिले में पकड़े गए करोड़ों रुपये के ड्रग्स मामले की जांच के दौरान अहम खुलासा हुआ है. मुंबई क्राइम ब्रांच को पता चला है कि ड्रग्स के सिंडिकेट से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का बेहद खास आदमी जुड़ा हुआ है. 


एबीपी न्यूज़ को सूत्रों ने बताया कि दाऊद इब्राहिम का खास डोला सलीम जो कि फिलहाल दुबई में बैठकर दाऊद के ड्रग्स का काम देख रहा है. डोला सलीम एजेंसियों से बचने के लिए कभी दुबई तो कभी तुर्किये में घूमता रहता है. सूत्रों में यह भी बताया कि डोला सलीम लोगों को दिखाने के लिए रियल एस्टेट का काम करता है, लेकिन उसका असली धंधा ड्रग्स का है. 


डोला सलीम क्या करता है? 
एक अधिकारी ने बताया कि डोला सलीम दाऊद इब्राहिम के खास लोगों के सर्किल में आने वाले लोगों में से एक है और उसके लिए भारत में ड्रग्स का व्यापार देखता है. यहां तक कि उसके खिलाफ भारतीय एजेंसियों के कहने पर इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस तक जारी करवाया है. 




मामला क्या है? 
पिछले महीने मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने महाराष्ट्र के सांगली जिले में ड्रग्स बनाने की एक फैक्ट्री पर छापेमारी की थी. यहां से पुलिस को 122.5 किलोग्राम MD ड्रग्स मिला था और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 245 करोड़ रुपये के करीब है. 


एक अधिकारी ने बताया कि इस फैक्ट्री तक पहुंचने से पहले मुंबई क्राइम ब्रांच 6 महीनों से एक के बाद एक कड़ी जोड़ रही थी. इस जांच के दौरान पुलिस को सांगली की फैक्ट्री की जानकारी मिली. इस मामले में अभी तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'पहले किसानों का पैसा लूट लेता था पंजा, अब दिल्ली में बैठा है आपका बेटा', महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी