महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) के तीनों राज्यसभा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. यहां छह सीटों के लिए चुनाव हुए थे, जिसमें सात उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें बीजेपी के तीन, शिवसेना के दो और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के एक-एक उम्मीदवार शामिल थे. राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने जीत हासिल की है. 


शिवसेना उम्मीदवार की हार


एमवीए से संजय राउत (शिवसेना), प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी) और इमरान प्रतापगढ़ी (कांग्रेस) ने जीत हासिल की है. सुबह करीब 4 बजे घोषित किए गए परिणामों में शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार संजय पवार भारी उलटफेर में हार गए. शुरू से ही यह स्पष्ट था कि लड़ाई कोल्हापुर के पूर्व सांसद महादिक और कोल्हापुर से शिवसेना जिलाध्यक्ष पवार के बीच थी. राउत ने कहा कि कुछ अपेक्षित वोट एमवीए के पक्ष में नहीं आए, कुछ कारणों से शिवसेना उम्मीदवार की हार हुई.


हम इनके गेम प्लान में फंस गए- नाना पटोले


एमवीए उम्मीदवारों की हार पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, ''हम गेम प्लानिंग करने के पीछे रह गए, जबकि देवेंद्र फडणवीस गेम प्लानिंग में जीत गए. बीजेपी ने पूरा चुनाव प्लानिंग के तहत लड़ा और इनके गेम प्लान में हम फंस गए.'' उन्होंने कहा, ''पवार साहब के मन में क्या है, ये मुझे पता नहीं, लेकिन चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की जीत हुई है. उनको शुभकामनाएं देता हूं.''


कांग्रेस विधायक दल के नेता और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा, "हमने भविष्यवाणी की थी कि सभी चार एमवीए उम्मीदवार जीतेंगे. जो गलत हुआ उसका निश्चित रूप से अध्ययन और विश्लेषण किया जाएगा."


राज्य में सरकार कोई काम करती हुई नहीं दिखती- फडणवीस


वहीं, बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने वाले नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "हमने कभी चुनाव लड़ने के लिए नहीं, बल्कि जीतने के लिए चुनाव लड़ा. हमारी टीम के नियोजन के तहत हमें यह जीत मिली है. सरकार कोई काम करती हुई नहीं दिखती. राज्यसभा के चुनाव में जिस प्रकार से हमें वोट मिले हैं, जिस प्रकार से विधायकों ने हमें चुना है, मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं."


यह भी पढें-


Haryana RS Election Result: कांग्रेस को महंगी पड़ी क्रास वोटिंग और एक वोट का रद्द होना, जानिए राज्यसभा चुनाव में अजय माकन की हार का कारण


सावधान! फिर सताने लगा है Corona, यहां समझिए पिछले 10 दिनों में कैसे बढ़ा संक्रमण, डराने वाले हैं आंकड़े