Maharashtra Politics: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आज अभ्युदय नगर में शुरू की गई शिवसेना (Shiv Sena) की शाखा का उद्घाटन किया. ये शाखा शिवसेना सांसद अरविंद सावंत के सहयोग से शुरू की गई है. इस मौके पर शिवसेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे. इस दौरान पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने भाषण में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट के लिए अपशब्दों इस्तेमाल किया. 


उद्धव ठाकरे ने अंत में ये भी कहा कि उन लोगों में दम है तो अपने नाम पर वोट मांगे, शिवसेना प्रमुख यानी बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर का इस्तेमाल ना करें. उन्होंने कहा कि लोग मुझे पूछते थे कि आपके हिंदुत्व में और भाजपा के हिंदुत्व में क्या अंतर है. मैं आप लोगों से कहना चाहता हूं कि बीजेपी राजनीति के लिए हिंदुत्व/हिंदुत्ववादी होने का नाटक करती है, हम हिंदुत्व के लिए राजनीति करते है. 


क्या कहा शिवसेना प्रमुख ने?


पूर्व सीएम ने कहा कि बहुत दिनों से अरविंद मेरे पीछे पड़े थे कि आप शाखा का उद्घाटन कीजिए, लेकिन अभी समय ऐसा है कि जो विधायक, सांसद बोलते हैं उसे सुनना पड़ता है. उन्होंने लोगों से पूछा कि जो हमें छोड़ कर गए उन्हें क्या बोलना चाहिए? इसपर वहां मौजूद लोगों ने कहा कि उन्हें गद्दार बोलना चाहिए. 


"जो उन्होंने आज किया, वो ढाई साल पहले करते"


शिवसेना प्रमुख ने आगे कहा कि जो हमें छोड़कर गए हैं वो दोबारा चुनकर आ सकते हैं क्या? लोकप्रतिनिधि को जनता के बीच में फ्री होकर घूमना चाहिए, लेकिन ये सभी (बागी विधायक) केंद्र सरकार द्वारा दी गई सुरक्षा के बीच में घूम रहे हैं. जो उन्होंने आज किया है, वो अगर ढाई साल पहले किया होता तो सब अभी ठीक ठाक चल रहा होता. 2019 में सबकुछ 50-50 होगा ये तय हुआ था. आज बोल रहे हैं कि ऐसा कुछ तय ही नहीं हुआ तो अब कैसे संभव हुआ. अगर उस वक्त मेरी बात उन्होंने मानी होती तो आज दिल पर पत्थर रखकर मुख्यमंत्री बनाना नहीं पड़ता. 


उद्धव ठाकरे ने और क्या कहा?


उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब-जब पार्टी पर संकट आया तब-तब पार्टी उससे उभरकर पहले के मुकाबले मजबूती से खड़ी हुई है. पहले जब भी पार्टी में फूट पड़ी तब पार्टी विभाजित करने की कोशिश की गई. इस बार तो पार्टी खत्म करने की कोशिश की है. इसके बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कुछ अपशब्द कहे. उन्होंने आगे कहा कि मुझे इन लोगों से कहना है कि ये लोग बालासाहेब ठाकरे के फोटो का इस्तेमाल ना करें. अभी आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) राज्य भर में निष्ठा यात्रा कर रहे हैं. अगले महीने से मैं राज्य का दौरा करूंगा. 


ये भी पढ़ें- 


Himachal Pradesh Elections: हिमाचल के चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस नेताओं ने बनाई रणनीति, 7 अगस्त को शिमला पहुंचेंगे भूपेश बघेल


Maharashtra: संजय राउत बोले- उद्धव ठाकरे के बिना शिवसेना की कल्पना नहीं, शिंदे सरकार को लेकर की ये भविष्वाणी