Maharashtra IPS Transfer: जब कभी भी सत्ता परिवर्तन होता है तो सबसे पहले आईपीएस (IPS) और आईएएस (IAS) अधिकारियों के तबादले की खबरें सामने आती है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में अभी एमवीए (MVA) की सरकार है और वहां सरकार पर आफत के बादल मंडरा रहे हैं. सत्ता परिवर्तन की खबरों के बीच ही IPS अधिकारियों के तबदलते की खबरें सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक मुंबई, ठाणे और पुणे समेत कुछ जगहों पर सीनियर आईपीएस अधिकारियों के तबादले को लेकर उद्धव ठाकरे और गृहमंत्रालय में चर्चा चल रही है.


इसमें मुंबई में ज्वाइंट कमिश्नर विश्वास नांगरे पाटिल, ठाणे कमिश्नर, पुणे कमिश्नर के ट्रांसफर को लेकर भी चर्चा हो रही है. इससे पहले अप्रैल के महीने में गृह मंत्रालय ने पांच आईपीएस अधिकारियों के पदोन्नति और ट्रांसफर पर रोक लगा दी थी. इस फैसले के एक दिन पहले ही मंत्रालय ने पुलिसबल में बड़ा फेरबदल किय़ा था.


सरकार बचाने के लिए लगातार चल रहा है बैठकों का दौर


महाराष्ट्र में सरकार बचाने को लेकर शुक्रवार को जहां बैठकों का दौर जारी रहा तो वहीं शनिवार को भी ये बैठकों कौ दौर चलेगा. शिवसेना आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठ करने जा रही है तो वहीं उद्ध ठाकरे और शरद पवार के बीच भी बैठक होने की चर्चा जोरों पर है. आदित्य ठाकरे पब्लिक मीटिंग करते नजर आएंगे तो वहीं बीजेपी की ओर से देवेंद्र फडणवीस और रामदास अठावले की मीटिंग होने वाली है.


उद्धव सरकार ने लिए चुपके से कई फैसले


महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रही शिवसेना (Shivsena) की तकरार में एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) भी पिस रही हैं. लेकिन महाराष्ट्र सरकार चुपके से कई फैसले भी कर चुकी है. पिछले 4 दिनों में सरकार ने 182 आदेश जारी किए हैं जिस पर बीजेपी (BJP) ने आपत्ति जताई है. एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बीच तनातनी के बाद महाराष्ट्र सरकार ने कई फैसले करने के पीछे ये भी कहा जा रहा है कि एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं को शिवसेना में फूट की भनक लग गई थी जिसके बाद ये फैसले सामने आए.


ये भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: शिंदे गुट ने सीएम उद्धव को चिट्ठी लिखकर परिवार के लिए मांगी सुरक्षा, संजय राउत ने दिया ये जवाब


ये भी पढ़ें: Maharashtra: एनसीपी-कांग्रेस के मंत्रियों ने 4 दिन में जारी किए हजारों करोड़ के 182 सरकारी आदेश, पहले ही लग गई थी बगावत की भनक