Bhupesh Baghel on Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराता जा रहा है. शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे की वजह से पार्टी में टूट दिख रही है तो वहीं महाविकास अघाड़ी सरकार (MVA Govt) भी मुश्किल में पड़ गई है. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) किसी तरह से पार्टी और सरकार को बचाने की कवायद में जुटे हैं तो वही एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) आरपार की लड़ाई के मूड में हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र के सियासी संकट पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, गैर बीजेपी शासित राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel ) ने कहा कि विपक्ष के नेताओं को परेशान किया जा रहा है और उन पर बिना मतलब के मामले दर्ज किए जा रहे हैं. 


भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज


छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र की सरकार को 8 साल हो गए हैं किसी भी भाजपा नेता के ख़िलाफ़ कोई मामला दर्ज़ हुआ हो तो बताएं. जितने भी मामले दर्ज़ हो रहे हैं वह सब विपक्ष के नेताओं के ख़िलाफ़ बन रहे हैं.






बीजेपी असहमति को बर्दाश्त नहीं कर सकती- बघेल


छत्तीसगढ़ के कुंकरी में भूपेश बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी असहमति को बर्दाश्त नहीं कर सकती. दूसरे राजनीतिक दल की सरकारों को वे किसी भी प्रकार से गिराना चाहती है और गैर बीजेपी शासित राज्यों में केंद्रीय एजेंसियों का भरपूर दुरुपयोग कर रही है. वे विरोधियों को कुचलकर खत्म कर देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा महाराष्ट्र की जनता सब देख समझ रही है.






महाराष्ट्र में सियासी उठापटक


महाराष्ट्र में सियासी उठापटक (Maharashtra Political Crisis) थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट ने बैठक बुलाई, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जा रही है. उधर, महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) के डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ एकनाथ शिंदे गुट अदालत का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में है. बागी विधायकों को डिप्टी स्पीकर की ओर से नोटिस जारी किए गए थे.


ये भी पढ़ें:


Maharashtra Politics: बागी विधायकों को संजय राउत की चेतावनी- 'शिवसैनिकों को सिर्फ इशारे का इंतजार'


Maharashtra Politics: गुवाहाटी से ही रणनीति बनाने में जुटा शिंदे गुट, फिर बुलाई गई बैठक, दिल्ली पहुंच सकते हैं फडणवीस