Maharashtra Political Crisis Amit Shah Meets JP Nadda: शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की कथित नाराजगी को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मंगलवार को मुलाकात की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा (JP Nadda) के आवास पर दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई. दोनों नेताओं की यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब ऐसी खबरें सामने आईं कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) मुंबई में नहीं हैं बल्कि कुछ विधायकों के साथ गुजरात के सूरत शहर के एक होटल में वह डेरा डाले हुए हैं.


उधर, शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने मुंबई में पत्रकारों से कहा कि यह सच है कि विधान परिषद चुनाव के बाद सोमवार की रात कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो सका, लेकिन पार्टी अब उनमें से कुछ तक पहुंचने में सफल रही है. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे मुंबई में नहीं हैं, लेकिन उनके साथ संपर्क हो गया है. 


महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज


हालांकि, शिवसेना नेता संजय राउत ने एकनाथ शिंदे के साथ जाने वाले विधायकों की संख्या के बारे में विस्तार से नहीं बताया. वही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दावा किया कि प्रदेश में एमवीए की सरकार सही तरह से चल रही है और कोई खतरा नहीं है. एक दिन पहले ही सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी गठबंधन को महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में हार से झटका लगा था. शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस एमवीए के घटक हैं. इससे पहले, राज्यसभा के चुनाव में सत्तारुढ़ गठबंधन को झटका लग चुका है. बीजेपी का कहना है कि प्रदेश में सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है. 


सियासी घटनाक्रम पर बीजेपी की नजर!


इस बीच, बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने ताजा राजनीतिक घटनाक्रमों के संबंध में मुंबई में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि पार्टी इन घटनाओं पर नजर बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि ये घटनाएं किसी परिवर्तन का स्वरूप लेंगी. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली के लिए निकले हैं और वह पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे. 


केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने क्या कहा?


महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल (Maharashtra Political Crisis) के बीच प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने एक ट्वीट में कहा कि बहुत बढ़िया एकनाथ जी. आपने उचित समय पर उचित फैसला लिया है. नहीं तो आपका भी आनंद दीघे जैसा हश्र हो सकता था. दीघे शिवसेना के प्रमुख नेताओं में से एक थे. वह महाराष्ट्र के ठाणे से थे. वर्ष 2001 में उनकी मृत्यु हो गई थी.