Trimbakeshwar Temple: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक में 4 मुस्लिम लोगों के मंदिर में जबरन घुसने के बाद हिंदू संगठन मंदिर का शुद्धिकरण कर रहे हैं, जिसके बाद शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि त्रयंबकेश्वर मंदिर में जो हुआ है वो राजनीति है, सोची समझी रणनीति है.


संजय राउत का कहना है कि मंदिर में जो हुआ है वो एक परंपरा है, 100 सालों से ऐसा होता आ रहा है. यहां चादर चढ़ाने की एक परंपरा है. वहीं दूसरी ओर मुस्लिम लोगों के घुसने के बाद हिंदू संगठन मंदिर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं और वहां का शुद्धिकरण कर रहे हैं.


कड़ी कार्रवाई की हो रही मांग


त्र्यंबकेश्वर मंदिर में कई हिंदूवादी संगठन एक साथ इकट्ठा हुए हैं. सकल हिंदू समाज के नेतृत्व में हिंदूवादी संगठन मंदिर में हुई कथित घटना के मामले से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करेंगे. इस घटना के बाद अब त्र्यंबकेश्वर मंदिर में महाआरती की जाएगी. रअसल, 13 मई को मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने मंदिर में चादर चढ़ाने की कोशिश की थी, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था. 


पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला किया दर्ज


महाराष्ट्र सरकार ने इस घटना की एसआईटी से जांच कराने का आदेश दिया है. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने की बात कही. देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जो कोई भी महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था को खतरे में डालेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि यह सब जानबूझ कर किया गया है और इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मामले में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है. गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर में हुई कथित घटना को लेकर एसआईटी गठित कर जांच करने के आदेश जारी किए थे. 


यह भी पढ़ें:-


Karnataka CM Race: डीके शिवकुमार या सिद्धारमैया...सीएम के नाम पर सस्पेंस और बढ़ा, मल्लिकार्जुन खरगे के घर कई दौर की बैठक | 10 बड़ी बातें