Mumbai Police Action Against Dawood Ibrahim: मुंबई पुलिस ने अब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में पुलिस ने उसके करीबी ड्रग्स डीलर डोला सलीम के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया है. महाराष्ट्र के सांगली जिले में पुलिस को करोड़ों रुपये के ड्रग्स मिले थे, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

  


सांगली से ड्रग्स मिलने के बाद जांच में मुंबई क्राइम ब्रांच को पता चला था कि इस ड्रग्स के सिंडिकेट से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का बेहद खास आदमी जुड़ा हुआ है. सूत्रों में बताया को दाऊद इब्राहिम का खास डोला सलीम फिलहाल दुबई में बैठकर दाऊद के ड्रग्स का काम देख रहा है और एजेंसियों से बचने के लिए वह कभी दुबई तो कभी तुर्किए में घूमता रहता है. सूत्रों में यह भी बताया कि डोला सलीम लोगों को दिखाने के लिए रियल एस्टेट का काम करता है पर उसका असली धंधा ड्रग्स का है.


दाऊद इब्राहिम के खास लोगों में है शुमार 


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि डोला सलीम दाऊद के खस लोगों के सर्कल में आने वाले लोगों में से एक है और उसके लिए भारत में ड्रग्स का व्यापार देखता है. यहां तक की उसके खिलाफ एजेंसियों में रेड कॉर्नर नोटिस तक जारी करवाया गया है.


अप्रैल में 245 करोड़ रुपये का ड्रग्स किया था बरामद


आपको बता दें कि पिछले महीने मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने महाराष्ट्र के सांगली जिले में ड्रग्स बनाने की एक फैक्ट्री पर छापेमारी की थी. वहां से पुलिस को 122.5 किलोग्राम MD ड्रग्स मिला था जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 245 करोड़ रुपये है. पुलिस इसके बाद से इसके नेटवर्क की तलाश में उतर गई थी.  एक अधिकारी ने बताया कि इस फैक्ट्री तक पहुंचने से पहले मुंबई क्राइम ब्रांच 6 महीनों से एक के बाद एक कड़ी जोड़ रही थी और 6 महीनों की जांच के बाद पुलिस के हाथ सांगली की फैक्ट्री का सुराग लगा. इसके बाद पुलिस ने वहां छापा मारा. इस मामले में अबतक 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


ये भी पढ़ें


India-Maldives Tension: इंडिया से टेंशन के बीच घुटनों पर मालदीव? जानिए अब भारत क्यों आ रहे विदेश मंत्री मूसा जमीर