प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार सुबह एक बड़े घटनाक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि संअंडरवर्ल्ड की संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से नवाब मलिक के कथित तौर पर जुड़े होने की एजेंसी जांच कर रही है, इसलिए उनसे पूछताछ की जा रही है. इस बीच नवाब मलिक के ऑफिस ने एक ट्ववीट किया है.


नवाब मलिक के ऑफिस ने ट्विटर पर लिखा, 'न डरेंगे और न झुकेंगे. 2024 के लिए तैयार रहें!' वहीं एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा, 'नवाब मलिक लगातार केंद्र सरकार और ED के ख़िलाफ़ बोलते हैं. इसलिए उन पर करवाई की गई. सत्ता का दूरउपयोग लगातार हो रहा है.'






15 फरवरी को ईडी ने मुंबई में की थी छापेमारी
अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसके बाद मलिक से पूछताछ की जा रही है.


नवाब मलिक पिछले कुछ महीनों से चर्चा में हैं, जब से उन्होंने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई क्षेत्र के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े के विरुद्ध निजी और सेवा से जुड़े आरोप लगाए थे. मलिक के दामाद समीर खान को गत वर्ष मादक पदार्थ के एक मामले के एक मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने 10 स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पार्कर, भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के परिसर शमिल हैं. कासकर पहले से जेल में है जिसे एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था. ईडी ने पार्कर के बेटे से भी पूछताछ की थी.


ये भी पढ़ें-
नवाब मलिक को पूछताछ के लिए घर से ले गई ईडी, शरद पवार बोले- केंद्र के खिलाफ बोलने की सजा मिली


पीएम नरेंद्र मोदी पर बरसे आरएलडी के जयंत, कहा- 'यूपी चुनाव में ला रहे यूक्रेन, रोजगार और महंगाई पर क्या नहीं पूछना चाहिए सवाल'