Maharashtra: शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए कहा कि, 48 घंटे के लिए ईडी (ED) हमारे हाथ में देके देखिए देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) भी शिवसेना को वोट करेंगे. 


दरअसल, संजय राउत केंद्र सरकार पर ईडी के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए हर बार कहते हैं कि शिवसेना (Shivsena) उनसे डरती नहीं है. इससे पहले राउत ने आरोप लगाते हुए कहा था कि, "पूरे देश में केंद्रीय जांच एजेंसी की टाईमिंग हमें पता है. जहां कहीं भी चुनाव होने वाला होता है या जब किसी राज्य सरकार में अस्थिरता पैदा करनी हो तो ED और CBI को भेजा जाता है लेकिन महाराष्ट्र न झुकेगा न शिवसेना डरेगी."


चुनाव आयोग पर लगाया बीजेपी का समर्थन करने का आरोप


बता दें, महाराष्ट्र में राज्यसभा (Rajya Sabha) की छह में से तीन सीटें बीजेपी के जीतने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को चुनाव आयोग पर बीजेपी का पक्ष लेने का आरोप लगाया. संजय राउत ने कहा, "चुनाव आयोग ने हमारे एक वोट को अमान्य कर दिया. हमने दो वोटों का विरोध किया लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. चुनाव आयोग ने भाजपा का समर्थन किया."


मतगणना में हुई 8 घंटे की देरी


बता दें कि, बीजेपी के पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने राज्यसभा चुनाव में जीत दर्ज की, जबकि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के तीन उम्मीदवारों, शिवसेना के संजय राउत, एनसीपी के प्रफुल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी ने भी जीत हासिल की. हालांकि, एमवीए के संजय पवार बीजेपी के धनंजय महादिक से हार गए. बीजेपी और सत्तारूढ़ एमवीए गठबंधन द्वारा क्रॉस-वोटिंग और नियम उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग (ईसी) के पास शिकायत दर्ज कराने के बाद राज्य में मतगणना में लगभग 8 घंटे की देरी हुई. क्रॉस वोटिंग के आरोप के बाद, बीजेपी और शिवसेना दोनों ने वोटों को अयोग्य घोषित करने की मांग की.


यह भी पढ़ें.


Indian Presidential Election 2022: भारत में राष्ट्रपति का चुनाव कैसे होता है? जानिए पूरी प्रक्रिया


Presidential Election 2022 Date: राष्ट्रपति चुनावों की तारीखों का एलान, 18 जुलाई को होगा मतदान, जानिए कब आएंगे नतीजे