Maharashtra Farmers Protest: महाराष्ट्र से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां लॉन्ग मार्च में शामिल 55 साल के किसान की इलाज के दौरान मौत हो गई है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मृतक किसान के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. मृतक किसान की पहचान पुंडलिक अंबादास जाधव के नाम से की गई है. साथ ही किसान नासिक जिले के अंतर्गत आने वाले डिंडोरी तहसील के माहुदी गांव के रहने वाले था.


जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर अचानक जाधव की तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती होने की सलाह दी, लेकिन जाधव ने अस्पताल में भर्ती होने से यह कहते  हुए मना कर दिया कि अब वे बेहतर महसूस कर रहे हैं और अस्पताल से घर चले गए. जिसके बाद रात करीब 8:00 बजे जाधव को फिर से तकलीफ शुरू ही हुई और उल्टी भी हुई.जाधव को तबीयत खराब होने के कारण रात में एक बार फिर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान की उसकी मौत हो गई.


12 मार्च को शुरू की थी पदयात्रा 
किसानों ने नासिक के डिंडोरी शहर से मुंबई के लिए अपनी पदयात्रा 12 मार्च को शुरू की थी.  मार्च में 15 हजार से अधिक किसान शामिल हुए थे. इसमें महिलाएं भी थी. नासिक-मुंबई के बीच 175 किलोमीटर लंबे मार्च में शामिल कुछ महिलाओं सहित कम से कम 40 किसान बीमार हो गए थे. इस मार्च में भाग लेने वाले किसानों की मांग थी कि उन्हें प्याज पर एमएसपी चाहिए. इसके अलावा किसानों के लिए बिजली बिल में माफी, वन भूमि अधिकार और बेमौसम बारिश के कारण फसलों के नुकसान के लिए मुआवजा उनकी प्रमुख मांगें थे. हालांकि किसानों की सभी मांगों को सरकार ने मान लिया है. किसानों ने महाराष्ट्र सरकार के सामने 14 मांगें रखीं थीं.


ये भी पढ़ें: 


Amit Shah: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अमित शाह का बड़ा ऐलान, कहा- नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार बनेंगे PM