Hanuman Chalisa Controversy: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने वालीं अमरावती से निर्दलीय सासंद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनकी गिरफ्तारी पर बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्य की उद्धव सरकार को घेरा है. फडणवीस ने ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.


महाराष्ट्र में हो रही घटनाएं व्यथित करने वाली हैं- फडणवीस


उन्होंने ट्वीट किया, "महाराष्ट्र में हो रही घटनाएं व्यथित करने वाली हैं. बीजेपी के पोल खोल रथ पर हमला किया गया, आरोपी गिरफ्तार नहीं. मोहित कंबोज की कार पर मॉब लिंचिंग की कोशिश की गई, मामला तक दर्ज नहीं हुआ. महिला लोकप्रतिनिधि को लेकर शिव सैनिकों ने 20 फुट जमीन में गाड़ने तक की बात कही, ऐसी भाषा का इस्तेमाल हुआ, लेकिन अब तक मामले में एक साधारण नोट भी दर्ज नहीं हुआ, लेकिन राणा दंपत्ति हनुमान चालीसा पाठ करने आते हैं, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है."


नवनीत राणा का आरोप, पुलिस ने घर से जबरन उठा लिया 


बता दें कि गिरफ्तार दंपत्ति को कल रविवार को बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा. मुंबई पुलिस ने सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को हिरासत में लेते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी. गिरफ्तारी से पहले दोनों को खार पुलिस स्टेशन लाया गया है. हिरासत में लिए जाने के दौरान नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन्हें घर से जबरन उठा लिया. इसे लेकर उन्होंने पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस से भी मदद मांगी है.


वहीं, पुलिस की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, नवनीत राणा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है. जो भी कोई शख्स अवैध बातें कर किसी व्यक्ति को द्वेषभाव या बेहूदगी से निशाना बनाता है और ऐसे भाषण या बयान से परिणामस्वरूप उपद्रव हो सकता है, उनके खिलाफ ये धारा लगाई जाती है.


हनुमान चालीसा का जाप करने का फैसला वापस ले लिया था


इससे पहले नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मतोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का फैसला वापस ले लिया था. इसे लेकर नवनीत राणा ने कहा था कि हमारा मकसद पूरा हो गया है. साथ ही नवनीत राणा ने कहा कि शिवसेना गुंडों की पार्टी बन गई है, सीएम उद्धव ठाकरे सिर्फ लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज करना और उन्हें सलाखों के पीछे डालना जानते हैं, वे महाराष्ट्र में बंगाल जैसी स्थिति पैदा कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें-


पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर हिमाचल में भी अलर्ट, इस संगठन ने दी है धमकी


Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में शांति के संकेत, पर सामान्य जीवन अब भी बहाल नहीं, जानें क्या कहते हैं स्थानीय