मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रात के करीब साढ़े आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 58,952 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 278 मरीजों की मौत हुई है. 


इससे पहले मंगलवार को 60,212, सोमवार को 51,751 और रविवार को सबसे अधिक 63,294 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे. राज्य में अब तक 35,78,160 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. महाराष्ट्र में अब तक 3578160 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 58 हजार 804 मरीजों की मौत हुई है.

कोरोना का बढ़ते मामलों के बीच आज रात आठ बजे से 15 दिनों के लिए पूरे महाराष्ट्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है. लॉकडाउन जैसी ये पाबंदियां एक मई सुबह सात बजे तक जारी रहेंगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी.


उन्होंने कहा था कि अस्पतालों में भीड़ बढ़ गई है. ऐसे में कर्फ्यू लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह कर रहे हैं कि महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए वह पश्चिम बंगाल से या पूर्वोत्तर राज्यों से ऑक्सजीन की आपूर्ति करने के लिए सैन्य विमान भेजें.


मुख्यमंत्री ने कहा था कि महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की आपूर्ति और बिस्तरों की कमी है और रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है. ठाकरे ने कहा कि अभी स्पष्ट नहीं है कि सक्रमण की दूसरी लहर अपने चरम पर पहुंच चुकी है या नहीं.


Maharashtra Corona Curfew: महाराष्ट्र में 'कोरोना कर्फ्यू' लागू, जानें अगले 15 दिनों तक क्या खुला और क्या रहेगा बंद