Maharashtra Congress Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना में हुई बगावत का शोर अभी थमा भी नहीं है कि कांग्रेस (Congress) में भी घमसान शुरू हो गया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि विधान परिषद चुनाव (Legislative Council Elections) में क्रॉस वोटिंग (Cross Voting) करने वाले कांग्रेस के विधायकों (Congress MLAs) पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. जल्द ही कांग्रेस के प्रभारी महाराष्ट्र के दौरे पर पहुंचकर विधायकों से एक-एक कर बातचीत करेंगे. विधायकों से पूछा जाएगा कि पार्टी के स्टैंड के खिलाफ जाने की वजह क्या थी?


कांग्रेस पार्टी के आदेश के मुताबिक पहली प्राथमिकता के वोट चंद्रकांत हंडोरे (Chandrakant Handore) को देने के लिए तय हुआ था, लेकिन 10 के करीब वोटों में सेंधमारी हुई और पार्टी के पहले उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे विधान परिषद चुनाव में हार गए.


क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों पर हो सकती है कार्रवाई


महाराष्ट्र कांग्रेस में जल्द ही कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. विधानपरिषद चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग के बाद पार्टी के कई विधायकों पर गाज गिर सकती है. सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे की हार को लेकर पार्टी आलाकमान बेहद नाराज है और इसे लेकर कई विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.


नाना पटोले ने की थी सोनिया गांधी से मुलाकात


महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में चंद्रकांत हंडोरे (Chandrakant Handore) की हार को पार्टी नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है. जानकारी के मुताबिक पार्टी हाईकमान जल्द ही जिम्मेदार विधायकों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करेगा. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) को गुरूवार को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दिल्ली में तलब किया था. इससे पहले चंद्रकांत हंडोरे और नसीम खान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे.


ये भी पढ़ें:


Amravati Murder Case: कोर्ट ने आरोपियों को NIA की हिरासत में भेजा, एजेंसी का दावा- सभी आतंकवादी गतिविधियों में हैं शामिल


Gujarat: गुजरात कांग्रेस में 7 नेताओं को नियुक्त किया कार्यकारी अध्यक्ष, जिग्नेश मेवानी सहित ये नाम शामिल