Amravati Murder Case: मुंबई की अदालत ने अमरावती हत्या मामले में गिरफ्ताार सात लोगों को 15 जुलाई तक राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले, सभी आरोपी पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर से मुंबई लाए गए थे. कहा जा रहा है कि बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन करने को लेकर अमरावती (Amravati) में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या की गई थी. उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की 21 जून की रात दुकान से घर लौटते समय हत्या कर दी गई थी. 


शुरूआत में मामले की जांच करने वाली पुलिस ने दावा किया था कि कुछ व्हाट्सएप ग्रुपों में पैगंबर मुहम्मद के बारे में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित नेता नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करने वाले पोस्ट साझा करने के लिए उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई. 


NIA का दावा- सभी आतंकवादी गतिविधियों में हैं शामिल


अब मामले की जांच एनआईए ने संभाल ली है. एजेंसी ने आरोपियों को यहां एनआईए मामलों के विशेष न्यायाधीश एके लाहोटी के समक्ष पेश किया और उनकी 15 दिन की हिरासत का अनुरोध किया. एनआईए ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सबूत हैं कि वे आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे. हालांकि, अदालत ने दलीलें सुनने के बाद आरोपियों को आठ दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया. 


उदयपुर हत्याकांड से एक हफ्ते पहले हुई अमरावती में हत्या


बता दें कि, उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder Case) के एक हफ्ते पहले अमरावती (Amravati) में उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या की गई थी. उदयपुर में कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) नामक दर्जी की हत्या की गई थी. आरोपियों ने हत्या का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था. बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करने को लेकर कन्हैयालाल की हत्या की गई थी. राजस्थान पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपियों सहित कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस मामले की जांच भी एनआईए (NIA) कर रही है. 


ये भी पढ़ें- 


Amravati Murder Case: बायें गले पर 8.2 सेंटीमीटर गड्ढा, स्पाइन तक जख्म... उमेश कोल्हे के साथ बर्बरता का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा


Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे के सामने फिर संकट, ठाणे नगर निगम के 67 पूर्व पार्षदों में से 66 ने किया शिंदे गुट का समर्थन