Maharashtra: मुंबई (Mumbai) में हर साल बरसात के मौसम में सड़क तालाब में बदल जाती है और कई जगहों पर तो गड्ढे हो जाते हैं. वहां से गाड़ियां तो दूर की बात चलना भी मुश्किल हो जाता है. इसी संदर्भ में मुंबई में सड़कों की ऐसी हालत देख कर अब बीजेपी (BJP) से विधायक अमित साटम (Ameet Bhaskar Satam) ने सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) को पत्र लिखकर शिकायत की और उनसे अनुरोध किया कि इसके लिए उचित योजना बनाई जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके.


साटम ने अपने पत्र में कहा है की पिछले 24 साल में मुंबई की सड़कों पर महानगर पालिका की तरफ से 21,000 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं बावजूद इसके मुंबई में सड़कों की हालत जस की तस है. साटम ने 26 जुलाई को सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर सड़कों की स्थिति में सुधार के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा था. साटम ने कहा कि मैं आपका ध्यान मुंबई की सड़कों और गड्ढों की समस्या पर लाना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि ये समस्या दूरदर्शिता और सोच की कमी के कारण हल नहीं हुई. 


असंगठित फेरीवालों की समस्या पर भी डाला प्रकाश
साटम ने मुंबई में असंगठित फेरीवालों की समस्या पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि यहां पर हॉकर्स का मुद्दा अजीब हो गया है और इसे विनियमित करने की जरूरत है. जोनल टाउन वेंडिंग कमेटियों ने हॉकिंग जोन की पहचान की और 1.28 लाख फेरीवालों को हॉकिंग पिचों के आवंटन का पात्र बनाया. हालांकि पिछली सरकार ने नासमझी से 2019 के सर्वेक्षण के पूरा होने तक प्रक्रिया को निलंबित कर दिया.


फुटपाथ और सड़कों को किया जाये साफ
साटम ने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि निर्दिष्ट हॉकिंग जोन में हॉकिंग पिचों को पात्र हॉकरों को दें और हमारी शेष सड़कों और फुटपाथों को साफ करें. साटम ने भरोसा जताया कि ऐसी दो समस्याओं का तार्किक निष्कर्ष शहर के लंबे समय से लंबित मुद्दों को सफलतापूर्वक हल करने में मदद करेगा.


Jharkhand Mining Case: पोत से चल रहा था अवैध खनन का कारोबार, ईडी ने झारखंड से किया जब्त


Bengal SSC scam: अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने से बड़ी मात्रा में रकम जब्त, गिनने के लिए बैंक अधिकारियों को बुलाया गया