Baraat In Helicopter: मध्य प्रदेश के भोपाल में दो चचेरे भाइयों की शादी उस वक्त सुर्खियों में आ गई जब उन्होंने अपने दिवंगत दादा की इच्छा पूरी करने के लिए बारात हेलीकॉप्टर से निकाली. भोपाल के कुराना गांव के रहने वाले दो चचेरे भाई हेम मंडलोई और यश मंडलोई अपनी बारात लेकर शाजापुर जिले के शुजालपुर पहुंचे, जो भोपाल से लगभग 80 किलोमीटर दूर है.


हेलीकॉप्टर जैसे ही दूल्हों के घर पहुंचा तो इस अनोखी बारात को देखने के लिए बड़ी संख्या में आसपास के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. दूल्हों ने एएनआई को बताया, 'यह हमारे दिवंगत दादा की इच्छा थी कि उनके पोते उनकी शादी की बारात हेलीकॉप्टर से लेकर जाएं और दुल्हनों को इसमें लेकर आएं. हालांकि ,आज वह इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन हमारे दादाजी के सपने को हमारे पिताओं ने पूरा किया.'


'हम अपने बच्चों की बारात भी हेलीकॉप्टर पर ले जाएंगे'


उन्होंने कहा, 'अब यह हमारे परिवार की एक परंपरा बन गई है. हम इस परंपरा को जारी रखने के लिए भविष्य में अपने बच्चों के लिए भी हेलीकॉप्टर की व्यवस्था करेंगे.' इस मौके पर परिजन काफी खुश नजर आए. बहरहाल, यह पहली बार नहीं है कि मंडलोई परिवार ने बारात के लिए हेलीकॉप्टर किराए पर लिया हो. इससे पहले, जब परिवार के पहले बेटे की शादी हुई थी, उस वक्त भी एक हेलीकॉप्टर किराए पर लिया गया था.


हेलीकॉप्टर के लिए खर्च करते हैं 5 से 6 लाख रुपये


परिवार के सबसे बड़े बेटे देवेंद्र मंडलोई परिवार के पहले व्यक्ति रहे हैं, जिनकी बारात 2014 में हेलीकॉप्टर से निकाली गई थी. उस समय उनकी बारात शाजापुर जिले के मटाना गांव ले जाई गई थी. मंडलोई परिवार का मुख्य व्यवसाय कृषि है. परिवार वालों के मुताबिक, एक बार में एक हेलीकॉप्टर किराए पर लेने में करीब 5 से 6 लाख रुपए का खर्च आता है.


ये भी पढ़ें- Union Budget 2023-24: '...पहले डेटॉल से चेहरा साफ करके आइए', लोकसभा में कांग्रेस पर भड़कीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन