भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी एक नया अभियान चला रही है. दूसरों के घर को अपना घर बता रही है. जी हां, बात चौंकानेवाली है लेकिन हकीकत यही है. भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कई लोगों के घरों पर ही नहीं बल्कि कांग्रेस नेताओं के घर पर भी लिख दिया है. ‘मेरा घर, भाजपा का घर’.


 


बीजेपी कार्यकर्ता बिना इजाजत लिए लोगों के घर पर ये नारा लिख रहे हैं. खास बात है कि बीजेपी कार्यकर्ता दूसरों के घर को अपना घर बताने के चक्कर में मंदिर तक को नहीं बख्श रहे हैं. और तो और उन्होंने भोपाल के स्थानीय कांग्रेस नेता प्यारे खान के घर पर भी अपनी पार्टी का संदेश पोत दिया.

 



दूसरी तरफ बीजेपी इस बात को तो मान रही है कि उसके कार्यकर्ता बिना इजाजत लिए दूसरों के घर पर इस तरह की मनमानी कर रहे हैं, लेकिन उसे इसमें कुछ गलत नजर नहीं लग रहा है.


बीजेपी ये दलील देते वक्त इस बात को भूल रही है कि उसके कार्यकर्ता जो कुछ कर रहे हैं, वो ना केवल राजनीतिक तौरपर गलत है, बल्कि कानून भी इसकी इजाजत नहीं देता है.


कांग्रेस शिवराज सरकार की सोच पर सवाल उठा रही है लेकिन एमपी बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व खामोश रहकर अपने उपद्रवी कार्यकर्ताओं को बढ़ावा दे रही है.