भोपालः मध्य प्रदेश में बाढ़ और लगातार हो रही बारिश के कारण हालात काफी बेहाल हो गया है. कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं, जिसे लेकर सेना और NDRF की टीमें लगातार राहत और बचाव का काम कर रही है. इस बीच बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने बाढ़ को लेकर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा दिया है. उन्होंने अपने एक बयान में मध्यप्रदेश में आई बाढ़ को लेकर सीधे कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है.


बाढ़ को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना


रामेश्वर शर्मा का कहना है कि सीएम शिवराज सिंह बाढ़ को लेकर लगातार नजर बनाए हुए हैं. वहीं राहत औऱ बचाव के लिए सेना की कई टीमों को उतारा गया है और लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को भी लगाया गया है. उनका कहना है कि आपदा इतनी भयानक है कि उसे संभलने में अभी वक्त लगेगा. 






उनका कहना है कि 'देश में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए नदियों को जोड़ने की जरूरत है. बीजेपी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने नदी जोड़े अभियान की बात कही थी. जिस पर किसी कांग्रेसी नेताओं ने ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण देश में बाढ़ की स्थिति हर साल पैदा हो रही है.'


नदी जोड़ो अभियान को रोकना पड़ रहा महंगा


उनका कहना है कि देश में शुरुआत से ही किसी कांग्रेसी नेताओं ने नदियों को जोड़ने और बाढ़ की स्थिति को काबू करने के लिए नहीं सोचा. रामेश्वर शर्मा के अनुसार देश में पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बाद इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के अलावा मनमोहन सिंह ने इस बारे में कभी ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण देश में हर साल बाढ़ की स्थिति पैदा हो रही है.


रामेश्वर शर्मा के अनुसार अगर देश में सभी नदियों को आपस में जोड़ दिया जाता तो आज मध्य प्रदेश को इतनी भयानक त्रासदी का सामना नहीं करना पड़ता. कांग्रेस ने देश की हर सही परियोजना को रोका, बाढ़ और सुखे पर किसी भी तरह की योजना को रोकने का काम कांग्रेस ने किया है.


इसे भी पढ़ेंः
Exclusive: सिल्वर मेडल जीतने के बाद एबीपी न्यूज़ से बोले रवि दहिया- कुछ कमियां हैं जिन्हें ठीक करना है


Tokyo Olympics 2020: रवि दहिया का मैच देखकर कत्ल के मामले में जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार हुआ भावुक