Lok Sabha Elections 2024: तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता ने चौथे चरण की वोटिंग के दौरान मुस्लिम महिलाओं के पहचान पत्र की जांच की. इस मामले में उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है. हालांकि, अब माधवी लता ने मामले में सफाई दी है. 


हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने कहा, "90 फीसदी बूथों पर गड़बड़ी हुई है. पुलिस महिला सिपाहियों को वोटर आईडी से चेहरा जांचने का निर्देश नहीं देना चाहती. जब मैंने पुलिस अधिकारी से पूछा तो उन्होंने कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी नहीं है.''


माधवी लता पर दर्ज हुई FIR


जानकरी के अनुसार, हैदराबाद से BJP उम्मीदवार माधवी लता एक पोलिंग बूथ पर पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के बुर्का उठाकर उनका चेहरा देखा. साथ ही उन्होंने महिलाओं से उनका आईडी कार्ड भी दिखाने को कहा. हालांकि, जैसे ही ये वीडियो सामने आया तो उनके खिलाफ मालकपेट पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत केस दर्ज किया गया है.






तेलंगाना की 17 सीटों पर हो रहा मतदान


देश के 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 96 सीटों पर आज (सोमवार) सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. इसमें तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर मतदान हो रहा है. हैदराबाद सीट से बीजेपी की माधवी लता मैदान में है, उनका मुकाबला AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से है. तेलंगाना में  दोपहर तीन बजे तक 52.34 फीसदी वोटिंग हुई है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'बूथ पर पहुंचीं मुस्लिम महिलाओं का बुर्का उठाकर चेक करने लगीं माधवी लता', हैदराबाद से BJP उम्मीदवार पर केस