Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान के बीच हुई हिंसा को लेकर भाजपा नेता अग्निमित्र पॉल ने राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि बंगाल बिहार बन गया है.


भाजपा नेता अग्निमित्र पॉल ने आगे टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह धमकी देकर या हत्या करके विरोधियों को चुप कराने की कोशिश कर रही है. बंगाल अब नया बिहार बन गया है.


और क्या बोलीं अग्निमित्र पॉल?


अग्निमित्र पॉल के अनुसार, "कुछ साल पहले हम बिहार में ऐसी चीजें देखते थे लेकिन अब बंगाल नए बिहार और कश्मीर में बदल गया है. यहां बूथ अध्यक्ष का अपहरण किया जा रहा है. पोलिंग बूथ पर धांधली हो रही है. विरोधियों को धमकी देकर या हत्या करके चुप कराया जा रहा. यह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की राजनीति है."






पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर हो रही वोटिंग


पश्चिम बंगाल में पहले चरण में तीन सीटों (जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार) पर शाम छह बजे तक मतदान होगा. वोटिंग के बीच कूचबिहार में हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं हैं. वहां भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे. दोनों पक्षों की ओर से हिंसा और मतदाताओं को डराने-धमकाने से संबंधित कई शिकायतें भी दर्ज की गई हैं.


कितने फीसदी हुआ मतदान?


सीनियर वोटिंग ऑफिसर के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया कि उन्हें कुछ शिकायतें मिली हैं लेकिन हिंसा की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. पश्चिम बंगाल की तीनों सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 66.3 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. 


यह भी पढ़ें- Exclusive: 'मुसलमानों पर लादा जा रहा UCC', पहले चरण की वोटिंग के बीच ऐसा क्यों बोले मौलाना मदनी? जानें