BJP Candidate From Nagpur: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान निर्वाचन आयोग ने शनिवार (16 मार्च) को दिल्ली के विज्ञान भवन से कर दिया. इसी के साथ पूरे देश में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई. अब राजनीतिक दलों की मौराथन दौड़ शुरू हो गई. कई राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और कुछ का ऐलान होना अभी बाकी है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को टिकट दिया है.


उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि पार्टी ने उन्हें किस रिपोर्ट के आधार पर नागपुर का प्रत्याशी बनाया है. न्यूज चैनल आज तक से बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है. कितना भी बड़ा नेता हो, उसके निर्वाचन क्षेत्र में प्रतिनिधि जाते हैं और एक रिपोर्ट तैयार की जाती है. हमारे यहां भी निरीक्षक आए थे और उन्होंने एक रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को दी.”


‘मेरा नाम और काम जनता को पता है’


उन्होंने आगे कहा, “मैं 10 साल से नागपुर का सांसद रहा हूं. मैंने जनता को जो कहा वो वादे पूरे किए, जनता को मेरा नाम और काम पता है. मैंने तय किया कि मैं जनता का आशीर्वाद लूंगा. घर-घर जाकर जनता का आशीर्वाद लूंगा. मैंने जो काम किया उसका लेखा जोखा जनता को दूंगा. मैंने किसी भेदभाव के साथ काम नहीं किया. मुझे जिसने वोट दिया उसके लिए भी काम किया और जिसने वोट नहीं दिया, उसके लिए भी.”


बीजेपी के 370 प्लस सीटों पर क्या बोले गडकरी?


बीजेपी की 370 प्लस सीटों पर नितिन गडकरी ने कहा, “पिछले 10 साल में मोदी जी के नेतृत्व में जो सरकार ने काम करके दिखाया है, जनता को उसका बहुत फायदा हुआ है. कांग्रेस जो 60 से 65 साल में नहीं कर सकी वो हमने 10 साल में करके दिखाया है. लोग हमको निश्चित रूप से सपोर्ट करेंगे. महाराष्ट्र में भी हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है. महाराष्ट्र में ऐतिहासित जीत मिलेगी.”


ये भी पढ़ें: Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद राहुल गांधी आज मुंबई में करेंगे न्याय संकल्प पदयात्रा, I.N.D.I.A का होगा शक्ति प्रदर्शन