Rahul Gandhi Marriage: रायबरेली में बीच सभा राहुल गांधी से एक शख्स ने पूछ लिया कि आखिर वो शादी कब करने वाले हैं. इस सवाल का राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए जवाब भी दिया. उन्होंने कहा, "अब जल्दी करनी पड़ेगी." राहुल गांधी केरल की वायनाड के अलावा उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं.


सोमवार को रायबरेली में चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी अपनी बहन और कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ पहुंचे. वो एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी भीड़ में से किसी शख्स ने सवाल किया कि वो शादी कब करने वाले हैं, तो राहुल गांधी ने हंसते हुए जवाब दिया कि अब तो जल्दी करनी पड़ेगी.


अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं राहुल गांधी


रायबरेली और अमेठी नेहरू-गांधी परिवार की पारंपरिक सीट मानी जाती हैं. पिछले चुनाव में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले राहुल गांधी को बीजेपी की स्मृति ईरानी के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. इसबार राहुल गांधी ने अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ने का ऐलान किया. 


कांग्रेस ने अमेठी से इसबार स्मृति ईरानी के खिलाफ गांधी परिवार के खास माने जाने वाले केएल शर्मा को टिकट दिया है. वहीं राहुल गांधी उनकी मां सोनिया गांधी की पारंपरिक सीट रायबरेली से ताल ठोक रहे हैं. सोमवार को रायबरेली में प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी ने ये भी बताया कि वो आखिरी रायबरेली से चुनाव क्यों लड़ रहे हैं. 


मेरी दोनों माताओं की कर्मभूमी है रायबरेली- राहुल गांधी


रायबरेली में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी ने बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं. उन्होंने कहा, "कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था. मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थीं एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी. मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं." 2024 लोकसभा के चुनावी रण में रायबरेली सीट पर इसबार राहुल गांधी का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से होना है. 


ये भी पढ़ें: चीन बढ़ाने वाला है इंडिया की टेंशन? इस पार्टनर के साथ खिचड़ी पकाने की फिराक में 'ड्रैगन', यह है प्लान