Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव अब पांचवें चरण में प्रवेश कर गया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रैलियां और सभाएं कर रहे हैं. पीएम मोदी ने मुस्लिमों के साथ अपने रिश्ते और गोधरा समेत कई मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे घर के पास मुस्लिम परिवार रहते हैं और हमारे घर पर ईद भी मनती है.


प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूज18 को दिए एक इंटरव्यू में यह बात कही. पीएम मोदी ने कहा, ''मेरे पड़ोस में बहुत सारे मुस्लिम परिवार रहते हैं. मेरे घर पर ईद के दिन खाना नहीं बनाया जाता था, क्योंकि सभी मुस्लिम परिवारों के यहां से मेरे घर आना आता था. मैं उस परिवार से आता हूं, जहां मुहर्रम के अवसर पर भी परिक्रमा करने की अनुमति थी. आज भी मेरे बहुत सारे दोस्त मुस्लिम हैं.''


गोधरा के बाद मेरी छवि खराब की गई- पीएम मोदी


पीएम मोदी ने गोधरा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि साल 2002 में गोधरा के बाद मेरी छवि खराब कर दी गई. मैंने हकीकत जानने के लिए 30 कार्यकर्ताओं की एक टीम बनाई, जो बातचीत कर सर्वे करते थे. पीएम ने कहा कि अहमदाबाद में माणिक चौक नाम से एक जगह है, जहां सारे व्यापारी मुस्लिम हैं, लेकिन खरीदार हिंदू है. यहां काफी तादात में भीड़ होती है और पैदल चलने तक की जगह नहीं होती. मैंने उसी मार्केट में सर्वे कराया और लोगों से जानकारी ली. और सभी लोगों ने अलग-अलग बाते बताई. एक ने कहा कि मोदी के आने के बाद मेरा बच्चा स्कूल जाने लगा. बच्चे की मां इतनी खुश थी कि मोदी के आने के बाद बच्चों का जीवन बदल गया.


पीएम मोदी ने किया मुस्लिम महिला का जिक्र


इस दौरान पीएम मोदी ने मुस्लिम महिला का किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम महिला मेरे पास आई और उन्होंने मुझे बहुत बधाई दी. महिला ने कहा कि आपने जोहापुरी में जो काम किया है, वह बहुत सराहनीय है. क्योंकि वहां कुछ लोग बिजली चोरी करके हमको बेचते थे और इसके बदले में उन्हें पैसे देने पड़ते थे. अब रोजाना बिजली आती है और कोई दादागिरी भी नहीं होती है.


यह भी पढ़ें- Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP भी आरोपी! ED ने हाई कोर्ट को बताया अगली चार्जशीट में होगा नाम