PM Modi On congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (21 अप्रैल) को कांग्रेस पार्टी पर आदिवासियों के कल्याण की अनदेखी करने का आरोप लगाया. राजस्थान के बांसवाड़ा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस शहरी नक्सलियों के कब्जे में चंगुल में है. कांग्रेस का घोषणा पत्र माओवाद को बढ़ावा देने की कोशिश है."


पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मां-बहनों के मंगलसूत्र को भी छीन लेगी. उन्होंने कहा, “ये लोग पहले भी कह चुके हैं कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. इसका मतलब यह है कि जिनके ज्यादा बच्चे हैं, उनको ज्यादा संपत्ति मिलेगी."


PM मोदी बोले - कांग्रेस अर्बन नक्सल के कब्जे में


पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस अब वामपंथ की बेड़ियों में जकड़ गई है. एक हमारे यहां आए साथी ने बताया कि कांग्रेस का घोषणापत्र देख लीजिए कि अगर उनकी सरकार आएगी तो आपकी संपत्ति का ऑडिट किया जाएगा. मां-बहनों के गहनों-सोने की भी कीमत लगाई जाएगी. वे मां-बहनों के अरमानों को लोगों में बांटेंगे. ये कहते हैं कि देश की संपत्ति पर मुसलमानों का अधिकार है. क्या आपकी संपत्ति पर घुसपैठियों का अधिकार है? ये लोग आपका मंगलसूत्र भी नहीं बचने देंगे. कांग्रेस का भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है.”


कांग्रेस बोली-  झूठ बोल रहे हैं पीएम मोदी


पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर तुरंत कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेंद्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वह अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं."





कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर कहा, "देश के प्रधानमंत्री ने आज फिर झूठ बोला. एक चुनाव जीतने के लिए आप झूठ पर झूठ परोसते चले जाओगे जनता को. चलिए आपकी गारंटियां झूठी, आपके जुमले झूठे, आपके वादे झूठे." उन्होंने कहा, "आप देश को हिंदू-मुसलमान के नाम पर झूठ परोसकर बांट रहे हैं. मैं चुनौती देता हूं प्रधानमंत्री को कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में कहीं भी मुसलमान और हिंदू शब्द हो तो हमें बताएं और ये चुनौती स्वीकार करें या नहीं तो झूठ बोलना बंद करें."





ये भी पढ़ें
:नोटा से लेकर इलेक्टोरल बॉन्ड तक… कोर्ट के 5 ‘सुप्रीम’ फैसले, जिसने बदल दी भारत में चुनाव की दिशा