Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस और I.N.D.I.A गठबंधन पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने अबकी बार 400 पार और बिहार को लेकर भी बात की. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार देश के मूड को दर्शाता है. हम 2019 में एक सीट हार गए थे, लेकिन इस बार हम एक भी सीट नहीं हारेंगे.


प्रधानमंत्री मोदी ने NDTV को दिए एक इंटरव्यू में यह बात कही. पीएम मोदी ने कहा कि अगर हमें अपने देश का विकास करना है तो पूर्वी भारत का विकास करना होगा. जहां तक इस चुनाव के बारे में विचार है, हमें इस बार पूर्वी भारत में अधिक सीटें मिलेंगी, लोग चौंक जाएंगे. जैसे तेलंगाना, ओडिशा, बंगाल, बिहार झारखंड, असम में, मैं देख सकता हूं कि बीजेपी नए क्षेत्र जोड़ेगी.


देश के मूड को दर्शाता है बिहार- पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कहा, ''बिहार देश के मूड को दर्शाता है. हम 2019 में एक सीट हार गए, इस बार हम एक भी सीट नहीं हारेंगे. बिहार भाजपा के '400 पार' वादे को मजबूत करेगा. बिहार ने इस संकल्प में नए रंग भर दिए हैं. इसे नई ताकत दे दी है. पूरे देश में जो माहौल है, उसका प्रतिबिम्ब बिहार में भी है.''


महिला सशक्तिकरण पर क्या बोले पीएम


इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने महिला सशक्तिकरण पर भी बात की. उन्होंने कहा कि महिलाओं का सशक्तिकरण मेरी प्रतिबद्धता है. हमें महिलाओं को अवसर देना है. हमने महिलाओं के लिए सेना और वायु सेना के दरवाजे खोले हैं. हमारी बेटियां सियाचिन में हमारे देश की रक्षा कर रही हैं. एक मनोवैज्ञानिक बदलाव आया है.


I.N.D.I.A गठबंधन पर बरसे पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कांग्रेस और I.N.D.I.A गठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश को एक शासन मॉडल दिया है. देश ने कांग्रेस, वाम, गठबंधन मॉडल देखा है और अब जोखिम लेने वाली सरकार देखी है और उसी के आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं. 


यह भी पढ़ें- Weather Forecast: चौथे चरण में बरसेंगे बादल! मौसम विभाग ने 10 में से 8 चुनावी राज्यों में बारिश की जताई संभावना