PM Modi Road Show: लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. इस बार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने लिए 370 प्लस और एनडीए के लिए 400 प्लस सीटें जीतने का टारगेट रखा है. जिसको लेकर पार्टी पूरे दमखम से चुनाव प्रचार में लगी हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ताबतोड़ रैलियां करनी शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर नजरें गढ़ाए बैठी बीजेपी के लिए पीएम मोदी गाजियाबाद में आज शनिवार (06 अप्रैल) को रोड शो करेंगे.


बीजेपी ने मौजूदा विधायक अतुल गर्ग को गाजियाबाद से अपना उम्मीदवार बनाया है जहां पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है. इस बार के चुनाव में बीजेपी ने गाजियाबाद में अपना चुनाव प्रचार अभियान जल्दी शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज नेता पहले ही बैठकें और रैलियां कर चुके हैं. जहां योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च को गाजियाबाद में प्रबुद्ध सम्मेलन में हिस्सा लिया, वहीं राजनाथ सिंह ने 3 अप्रैल को घंटा घर रामलीला मैदान में एक रैली की.


आज होगा पीएम मोदी का रोड शो


इसके बाद आज शनिवार को पीएम मोदी का रोड शो होगा. ये रोड शो मालीवाड़ा से चौधरी मोड़ तक होगा जो अंबेडकर रोड के 800 मीटर को कवर करेगा. बीजेपी के मुताबिक, रोड शो का पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सकारात्मक असर पड़ेगा.


उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता चंद्र मोहन ने कहा, “पीएम के रोड शो का पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर असर पड़ेगा. इनमें गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मेरठ और बागपत समेत अन्य शहर शामिल हैं. रोड शो पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करेगा और उन्हें हमारे उम्मीदवारों के लिए भारी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करेगा.”


पीएम मोदी के रोड शो पर कांग्रेस का तंज


पीएम मोदी की प्रस्तावित रैली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कांग्रेस ने कहा कि अपने टॉप के नेताओं को इतनी जल्दी प्रचार में लाकर, बीजेपी स्वीकार कर रही है कि गाजियाबाद सीट पर कुछ गड़बड़ है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष विनीत त्यागी ने कहा, “बीजेपी शुरुआती चरण में ही अपने शीर्ष नेताओं को ला रही है क्योंकि उन्हें एहसास हो चुका है कि गाजियाबाद में सब कुछ ठीक नहीं है और वे उस सीट को खोने के बारे में आशंकित हैं. इसलिए, उनके शीर्ष नेता चीजों को सही करने के लिए आ रहे हैं. अगर वो सीट हार जाते हैं तो उम्मीदवारों को जवाबदेह ठहराया जाएगा, नेतृत्व को नहीं.”


ये भी पढ़ें: BJP Foundation Day: बीजेपी के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दिया खास मैसेज, कार्यकर्ताओं को बताया पार्टी की सबसे बड़ी ताकत