Lok Sabha Elections 2024: तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता मतदान केंद्र पर मुस्लिम महिला मतदाताओं की कथित तौर पर पहचान की जांच करते हुए एक वीडियो सामने आने के बाद विवादों में घिर गईं हैं. हालांकि उनका कहना है कि वो गलत नहीं थीं. उन्होंने आज (14 मई) कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि पीठासीन अधिकारी ने बूथ पर एक नाबालिग लड़की को वोट डालते हुए पकड़ा है.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान हैदराबाद से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता का कहना है, "हमें जानकारी मिली कि पीठासीन अधिकारी ने एक नाबालिग लड़की को वोट डालते हुए पकड़ लिया है. वे एफआईआर दर्ज नहीं कर रहे हैं. वे मुझ पर एफआईआर दर्ज करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन दूसरों पर नहीं. माधवी लता ने कहा कि मेरी एफआईआर 'राम बाण' से शुरू हुई थी. मुझे एफआईआर मेडल के तौर पर मिल रही हैं."


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा पहली बार नहीं है कि जब बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पिछले महीने, माधवी लता के एक वीडियो की कड़ी आलोचना हुई थी, जिसमें वह एक मस्जिद के पास तीर बनाने और चलाने का नाटक करती नजर आ रही थीं. हालांकि, बाद में उन्होंने मस्जिद को निशाना बनाने से इनकार किया, लेकिन फिर भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उन्होंने लोगों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी.






माधवी लता का दावा- 90 फीसदी पोलिंग बूथों में हुई गड़बड़ 


हैदराबाद में सोमवार को वोटिंग के दौरान मुस्लिम महिलाओं के हिजाब हटाए जाने के मामले में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज की गई थी. इस पर हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हुए उन्होंने यह कहकर अपना बचाव किया कि उनका काम केवल चुनावी प्रक्रिया की अखंडता सुनिश्चित करने का एक प्रयास था. इसी के साथ उन्होंने आरोप लगाया कि 90 फीसदी पोलिंग बूथों में गड़बड़ हुई है.


माधवी लता ने वोटिंग के दौरान उठवाया मुस्लिम महिलाओं का हिजाब


इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता से जब मुस्लिम महिलाओं के हिजाब को हटाने के बारे में पूछा गया तो वो बोलीं- मैं उम्मीदवार हूं. कानून के हिसाब से उम्मीदवार के पास ये अधिकार है कि वो बिना फेस मास्क के पहचान की जांच करे. मैं पुरुष नहीं हूं. मैं महिला हूं. माधवी लता ने कहा, 'मैंने विनम्रता के साथ उन महिलाओं से पूछा कि क्या मैं (चेहरा) देख सकती हूं और उसकी पहचान पत्र से जांच कर सकती हूं. अगर कोई इसका मुद्दा बनाना चाहता है तो इसका मतलब ये है कि वो डरा हुआ है.'  


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: क्‍या आप तानाशाह हैं? जानिए इस सवाल पर क्‍या बोले पीएम मोदी