Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एबीपी न्यूज को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कई खुलासे किए हैं. गृहमंत्री अमित शाह से जब देश के मिजाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है. उन्होंने कहा कि मोदी लहर सबसे ज्यादा है. लेकिन सवाल ये है कि लहर के सामने संघर्ष के लिए कोई नहीं है. उन्होंने विपक्षी दलों के इंडिया अलायंस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अभी तक अपना नेता ही नहीं तय कर पाए हैं.


बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा, ''एक तरफ इंडी अलायंस के नेता राहुल गांधी कहते हैं कि हम सत्ता में आने पर मुस्लिम पर्सनल लॉ लाएंगे. जबकि, उद्धव ठाकरे उनकी इस बात से सहमत नहीं हैं.'' अमित शाह ने कहा ''वहीं, कांग्रेस के एक नेता नाना पटोले कहते हैं कि हम राम मंदिर का शुद्धीकरण कराएंगे.'' अमित शाह ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोगों को न देश की संस्कार की जानकारी है और ना ही उनको आगे बढ़ाने की.


बेटा-बेटी के मोह ने ही तोड़ी पार्टियां- अमित शाह


वहीं, जब उनसे पूछा गया कि अमित शाह पर एनसीपी और शिवसेना तोड़ने का आरोप लगता है. इसका जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि अगर शरद पवार अपनी बेटी की जगह पर भतीजे अजीत पवार को एनसीपी का नेता बनाते तो एनसीपी टूटती.. इसके अलावा अगर उद्धव ठाकरे अपने बेटे की जगह एकनाथ शिंदे को प्रमोट करते तो क्या शिवसेना टूटती? अमित शाह ने आगे कहा कि इन लोगों के बेटा-बेटी के मोह ने ही पार्टियां तोड़ी हैं. इन सबका आरोप मुझ पर लगा रहे हैं.


कई बार शरद पवार से सरकार बनाने को लेकर हुई थी बातचीत


जब अमित शाह से पूछा गया कि क्या शरद पवार बीजेपी के साथ सरकार बनाने को लेकर बातचीत के लिए आए हैं. इसका जवाब पर अमित शाह ने कहा कि कई बार शरद पवार से बातचीत हुई थी. मगर, बात फाइनल स्टेज तक नहीं पहुंच पाई. उधर, शरद पवार ने कहा कि सभी क्षेत्रीय पार्टियां कांग्रेस में विलय कर जाएंगी. इस पर अमित शाह ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे जानते हैं कि सुप्रिया सुले पार्टी को बहुत समय तक आगे नहीं ले जा पाएंगी. इसलिए शरद पवार इस तरह की भूमिका बना रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: क्‍या आप तानाशाह हैं? जानिए इस सवाल पर क्‍या बोले पीएम मोदी