Congress Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में लगे राजनीतिक दल अब अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने लगे हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट आने के बाद कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इसको लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी को घेरते हुए बताया कि कांग्रेस में कैंडिडेट्स लिस्ट कैसे बनती है.


न्यूज एजेंसी एएनआई से गुजरात के पंचमहल में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमारी तगड़ी लिस्ट है और बड़े नेता चुनाव लड़ रहे हैं. ये तो अभी पहली सूची है, अभी और उम्मीदवारों की घोषणा होना बाकी है, कई और राज्यों के नाम आने वाले हैं. एक प्रथा के अनुसार इन नामों की घोषणा हुई है. ऐसी नहीं है कि बीजेपी की तरह सिर्फ दो लोगों ने तय कर दिया कि ये नाम होगा. आसनसोल में किसी को उम्मीदवार बना दिया और दो दिन बाद उसे वापस लेना पड़ा.”


‘हमारे यहां ऐसे नहीं बनती लिस्ट’


जयराम रमेश ने कांग्रेस के प्रोसेस के बारे में बताते हुए कहा, “हमारे यहां जिले से नाम आते हैं. पीसीसी पर उस पर विचार किया जाता है, फिर सीईसी में आता है. फिर बातचीत होती है, विचार विमर्श होता है. अभी तो बहुत सारी लिस्ट आनी बाकी है.”






भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर क्या बोले जयराम रमेश?


इसके अलावा भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 56वां दिन है. हम छोटा उदयपुर, भरूच, नर्मदा और सूरत जिले में जाएंगे. आज रात हम सूरत में ही रहेंगे. कल गुजरात में यात्रा का आखिरी दिन हैं, कल तापी और सूरत जिले से भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जाएगी.”


ये भी पढ़ें: किसे देना है वोट, कब तय करते हैं भारतीय: आम चुनाव से जुड़े 9 दिलचस्प फैक्ट्स