Delhi Metro Update For Voting Day: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दिल्ली की सातों सीटों पर छठे चरण यानि 25 मई को वोटिंग होने वाली है. इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इसी क्रम में दिल्ली मेट्रो ने भी अपडेट जारी करके बताया कि मतदान के दिन मेट्रो किस समय शुरू होगी और आखिरी मेट्रो कब मिलेगी. 


डीएमआरसी के मुताबिक, 25 मई को दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दिन सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह 04:00 बजे से शुरू होंगी जिससे कि चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात कर्मचारी सुविधा का लाभ उठा सकें. सभी लाइनों पर ट्रेनें सुबह 06:00 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. फिर सुबह 6:00 बजे के बाद पूरे दिन सामान्य मेट्रो ट्रेन सेवाएं चलेंगी. 






डीटीसी की बसों की टाइमिंग में भी हुआ बदलाव


इसी तरह दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (डीटीसी) की बसों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. मैनेजमेंट ने 25 मई यानि वोटिंग वाले दिन 35 रूटों पर सुबह 4 बजे बसों को चलाने का फैसला किया है. इन रूट्स को इस तरह से निर्धारित किया गया कि दिल्ली-एनसीआर के दूर इलाकों और बॉर्डर एरिया में रहने वाले कर्मियों, सुरक्षा कर्मियों और अधिकारियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी न हो.


डीटीसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, टिकरी बॉर्डर से पंजाबी बाग, आजादपुर से औचंदी बॉर्डर, आजादपुर से कुतुब गढ़, लामपुर बॉर्डर से आजादपुर, दहिसरा बॉर्डर से मोरी गेट, लोनी गोल चक्कर से शिवाजी स्टेडियम, हर्ष विहार, सेंट्रल टर्मिनल, आनंद विहार आईएसबीटी से अवंतिका/रोहिणी, आनंद विहार से उत्तम नगर, मयूर विहार फेज 3 से धौला कुआं, नोएडा सेक्टर-34 से आईएसबीटी कश्मीरी गेट, बदरपुर बॉर्डर से मोरी गेट तक बस सेवा उपलब्ध रहेगी. 


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: छठे चरण की वोटिंग से पहले अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- पांच चरणों में हम इतनी सीटें जीत चुके हैं