Pawan Khera Controversial Remarks: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. इससे पहले राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर हमला जारी है. शनिवार (30 मार्च) को कांग्रेस ने वॉशिंग मशीन रखकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. इसी क्रम में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने एक विवादित बयान दे दिया.


उन्होंने कहा, “इस मशीन में अगर दाऊद इब्राहिम को डालोगे तो हो सकता है कि वो कोई बीजेपी का राज्यसभा सांसद बनकर निकले.” दरअसल, इस पीसी में कांग्रेस ने एक वॉशिंग मशीन सामने रखी जिस पर लिखा हुआ था बीजेपी की ‘वॉशिंग मशीन’ और एक वॉशिंग पाउडर भी दिखाया जिस पर लिखा था ‘मोदी वॉशिंग पाउडर’. कांग्रेस ने कहा कि इस मशीन की कीमत 8 हजार 552 करोड़ रुपये की ये वॉशिंग मशीन है, जो इलेक्ट्रोरल बॉन्ड से पैसा है.


‘कितना भी पुराना दाग हो सब छूट जाता है’


इस दौरान पवन खेड़ा ने कहा, “इस वॉशिंग मशीन में मोदी नाम का वॉशिंग पाउडर डालोगे तो कितना भी पुराना दाग हो उसे भी छुटा देगी. वैसे बीजेपी वाले 10 साल पुराने दाग ही साफ कर रहे हैं. इसमें एक स्पिन का बटन भी है जिसे दबाने के बाद कोई भी घोटालेबाज राष्ट्रभक्त बन जाता है. इसके साथ ही इसमें एक स्लो बटन भी है जिससे कार्रवाई धीमी हो जाती है. फाइलें नीचे दबा दी जाती हैं. ये एक जादुई मशीन है.”


मशीन का इस्तेमाल करके भी दिखाया


कांग्रेस पार्टी ने इस मशीन का इस्तेमाल करके भी दिखाया. एक सफेद रंग की टी-शर्ट ली गई जिस पर स्कैम, रेपिस्ट, फ्रॉड, करप्शन जैसे शब्द लिखे गए. इसके बाद इसे वॉशिंग मशीन में डाला तो उधर से एक नई टी-शर्ट निकाली गई जिसमे लिखा हुआ था ‘बीजेपी’. पवन खेड़ा ने कहा, "बीजेपी के साथ जाने से पहले प्रफुल्ल पटेल पर कई तरह के आरोप लगे थे और जांच चल रही थी और बीजेपी के साथ आने के बाद अब उनके खिलाफ सीबीआई जांच को बंद कर दिया गया. ये भी इस मशीन का कमाल है."


ये भी पढ़ें: Income Tax Notice: ‘कल रात दो और मिल गए’, 1800 करोड़ रुपये के इनकम टैक्स नोटिस पर बोली कांग्रेस