Lok Sabha Constituency Mandi: फिल्म अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार कंगना रनौत ने अपने लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार की शुरूआत कर दी है. उन्होंने बानोहा से अपने पैतृक गांव भांबला तक रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और कांग्रेस नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर जमकर हमला भी बोला.


सरकाघाट में अपनी पहली चुनावी रैली में कंगना ने उन पर और मंडी को लेकर कांग्रेस नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘जो बेटियां और बहनों के भाव लगाते हैं, वो आपके कभी नहीं हो सकते.’’ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एच एस अहीर के सोशल मीडिया हैंडल पर कंगना रनौत और मंडी को लेकर अपमानजनक टिप्पणियां पोस्ट करने से विवाद खड़ा हो गया था. वहीं कंगना ने ये भी बताया कि उन्होंने राजनीति में कदम क्यों रखा.


राजनीत में क्यो रखा कदम और कौन है रोल मॉडल


हिंदुस्तान टाइम्स के साथ हुए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, “पिछले कुछ सालों मेरे मन में था कि मुझे राजनीति में आना चाहिए. लोगों ने मुझे इतनी सफलता दी और अब समय आ गया है कि मैं लोगों के कल्याण के लिए लड़ूं. महिला सशक्तिकरण के मुद्दे उठाने को लेकर अब लोगों के लिए बड़ी लड़ाई लड़ने का समय आ गया है. इसके लिए मुझे बड़े प्लेफॉर्म की जरूरत थी तो बीजेपी के साथ जुड़ना स्वाभाविक था.”


वहीं अपने रोल मॉडल को लेकर कंगना रनौत ने कहा, “मैं स्वामी विवेकानंद की प्रशंसक हूं. उन्होंने मेरे अंदर राष्ट्रवाद की भावना प्रकट की. सदगुरु जी जिन्होंने मुझे कर्मयोगी बनने के लिए प्रेरित किया. इनके अलावा एक और व्यक्ति जिसने मेरे मन, मेरी सोच और दृष्टिकोण को प्रभावित किया वह हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.’


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'फिल्म इंडस्ट्री थोडे़ है कि मुझे सूली पर चढ़ा दिया जाएगा', ऐसा क्यों बोलीं BJP प्रत्याशी कंगना रनौत